Khaki Connection

देवबंद में महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी बनकर तैयार, ADG मेरठ रेंज ने किया निरीक्षण

देवबंद में महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी बनकर तैयार, ADG मेरठ रेंज ने किया निरीक्षण

प्रदेश की सरकार महिला सुरक्षा को लेकर लगातार कई अहम कदम उठा रही है। इसी के तहत महिलाओं की सुरक्षा व मिशन शक्ति को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने सहारनपुर जिले के देवबंद कोतवाली में महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी का निर्माण कराया गया। वहीं शनिवार को ADG मेरठ रेंज ने महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी का निरीक्षण किया।

कराया गया 7 महिला पुलिस चौकियों का निर्माण 

आपको बता दें कि शनिवार को ADG राजीव सभरवाल ने सहारनपुर जिले के देवबंद कोतवाली पहुंच नवनिर्मित महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी व महिला डेस्क का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोतवाली में कंप्यूटर कक्ष का निरीक्षण कर पत्रावलियों के रखरखाव व कार्रवाई की जानकारी ली। ADG ने कहा कि महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने को सहारनपुर जोन में 7 महिला पुलिस चौकियों का निर्माण कराया गया है। सोमवार को CM योगी आदित्यनाथ ऑनलाइन उद्धाटन करेंगे। 

SI शिवानी चौधरी रहेंगी चौकी प्रभारी

ADG का कहना है कि मिशन शक्ति अभियान के तहत जिला क्षेत्र से दूर क्षेत्रों में इन चौकियों का निर्माण कराया गया है। जिसमे सहारनपुर जिले में देवबंद, गंगोह व गागलहेड़ी को शामिल किया गया है। उनके अनुसार इन चौकियों के निर्माण होने से महिला अपराधो में कमी आएगी। साथ ही महिलाओं को त्वरित न्याय मिलेगा। बता दें कि रिपोर्टिंग महिला चौकी के लिए SI शिवानी चौधरी को प्रभारी नियुक्त किया गया है। इस दौरान DIG उपेंद्र अग्रवाल, SP देहात अतुल शर्मा, CO रजनीश उपाध्याय व SHO अशोक सोलंकी और निरीक्षक संजय सिंह मौजूद रहे। वहीं व्यापारियों की ओर से ADG और DIG का पुष्प पेश कर स्वागत किया गया।

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment