Khaki Connection

IPS यशवीर सिंह ने जताया जनता का आभार, तबादले के बाद बने सोनभद्र के SP

IPS यशवीर सिंह ने जताया जनता का आभार, तबादले के बाद बने सोनभद्र के SP

योगी सरकार ने शनिवार को 32 IPS अफसरों के ट्रांसफर किए। सुबह 21 और रात को 11 अफसरों की तबादला लिस्ट जारी की। दोनों लिस्ट में 11 जिलों के कप्तान बदले गए हैं। इसी लिस्ट में जनपद सिद्धार्थ नगर के कप्तान का नाम भी शामिल है। दरअसल, आईपीएस डॉ यशवीर सिंह (IPS Dr Yashveer Singh) को सोनभद्र (Sonbhadra) भेजा गया है। यहां पुलिस अधीक्षक रहे अमरेन्द्र प्रसाद सिंह को अयोध्या परिक्षेत्र का उप पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। इस तबादले के आदेश के बाद आईपीएस डॉ यशवीर सिंह  ने अपने ट्वीटर पर पुलिस टीम को धन्यवाद कहा है।

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

Image

जानकारी के मुताबिक, यशवीर सिंह  2013 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। मूल रूप से उत्तराखण्ड के निवासी हैं। इन्हें तेज तर्रार पुलिस अधीक्षक के रूप में जाना जाता है। अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी टीम को मैसेज देते हुए लिखा कि, जनपद सिद्धार्थ नगर से ट्रांसफर होकर अभी वर्तमान समय में मैं सोनभद्र कार्यरत हूँ। मेरे प्यारे समस्त जनपद सिद्धार्थ नगर वासियों आपके द्वारा मुझे जो अतुल्य स्नेह, सम्मान एवं सहयोग मिला उसके लिए मैं आप सभी प्रियजनों का आजीवन दिल से आभारी रहूंगा। जय हिंद


शानदार रहा कार्यकाल

आईपीएस श्री यशवीर सिंह यह नाम संघर्ष, मेहनत और कामयाबी की मिसाल है, बुलंद हौसलों के दम पर ऊंची उड़ान भरने वाले आईपीएस यशवीर सिंह का जन्म उतराखंड के हरिद्वार के रायसी गांव के पिताजी श्री विजयपाल सिंह जी और माताजी श्रीमति सुदेशदेवी के घर में 01/07/1985 को हुआ। उनकी शुरूआती शिक्षा रायसी गांव से ही हुई। इसके बाद ग्रेजुएशन करने के लिए वे पंतनगर चले गए यहां से उन्होंने पशु विज्ञान में स्नातक की डिग्री हासिल की जिसके बाद वे अल्मोड़ा में पशु चिकित्सा अधिकारी बने, यशवीर सिंह को पढ़ने का काफी शौक था। पशु चिकित्सा अधिकारी बनने के बाद भी उन्होने अपनी पढ़ाई जारी रखी। और 2013 में उनका IPS सिलेक्शन हुआ, आईपीएस में सिलेक्शन होने के बाद वो ट्रेनिंग के दौरान सहारनपुर में एडिशनल SP ट्रेनिंग रहे वही वह मुरादाबाद में एएसपी रहे, मुरादाबाद के बाद उनकी अगली जिम्मेदारी अलीगढ़ के पुलिस अधीक्षक देहात के रूप में हुई।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment