Khaki Connection

शाहजहांपुर में ADG की क्लास में सब फेल... इंस्पेक्टर साहब नहीं बता पाए पूरे स्टाफ का नाम

शाहजहांपुर में ADG की क्लास में सब फेल... इंस्पेक्टर साहब नहीं बता पाए पूरे स्टाफ का नाम

एडीजी अविनाश चंद्र शनिवार को शाहजहांपुर पुलिस लाइन और थाना सदर बाजार का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान एडीजी के सवालों का जवाब थाना सदर बाजार स्टाफ नहीं दे पाया। तीन दरोगा और सिपाही जिनको इंस्पेक्टर ने एडीजी के सामने सबसे अच्छा बताया। वही सही जवाब नहीं दे पाए, जिसके बाद एडीजी ने उन लोगों को अपनी नाॅलेज बढ़ाने की नसीहत दी। इंस्पेक्टर को थाने के पूरे स्टाफ के नाम बगैर देखे लिखने के आदेश दिए, जो वो नहीं कर पाए।

सबसे अच्छे दरोगा हुए फेल

एडीजी अविनाश चंद्र शनिवार को पुलिस लाइन पहुंचे। वहां का निरीक्षण करने के बाद वो थाना सदर बाजार गए। जहां पर उनके स्वागत की पूरी तैयारियां की गई, लेकिन किसी को नहीं पता था कि एडीजी थाने में तैनात सबसे अच्छे दारोगाओं और सिपाहियों की परिक्षा ले लेंगे। उन्होंने इंस्पेक्टर अशोकपाल से पूछा थाने में सबसे अच्छे सिपाही और दरोगा को बुलाओ।

आप लोग अपनी नॉलेज बढ़ाए: एडीजी

इंस्पेक्टर ने तीन दरोगा और एक सिपाही को एडीजी के सामने पेश किया। एडीजी ने सिपाही से उनकी बीट के बारे मे पूछा। धाराओं के बारे में पूछा कि ऐसी धाराएं कौन से क्राइम में लगाई जाती हैं। सवाल पूछते ही सिपाही के पसीने छूटने लगे। सिपाही सही जवाब नहीं दे पाया। उसके बाद तीनों दारोगा से भी सवाल किए गए। जब एडीजी ने उनसे लूट की धाराओं के बारे में पूछा, तो वह भी पूरी तरह से सही जवाब नहीं दे सके। जिसके बाद एडीजी ने काफी नाराजगी जाहिर की।

पूरे स्टाफ का नाम लिखने के लिए कहा

उन्होंने इंस्पेक्टर अशोकपाल से पूछा कि थाने में कितना स्टाफ है। इंस्पेक्टर ने बताया कि 119 लोगों का स्टाफ है। एडीजी ने कहा कि सभी के नाम जानते हो, तो जवाब मिला जी हां। एडीजी ने सभी के नाम बगैर देखे इमानदारी से कागज पर लिखने के आदेश दे दिए। इतना ही नहीं उन्होंने एसपी सिटी से कहा कि आप इन पर नजर रखें, लेकिन इंस्पेक्टर भी सबका नाम नहीं बता पाए। इसके साथ ही उन्होंने ने पुलिस लाइन में भव्य गेट, अतिथि केंद्र और कैंटीन का उद्घाटन करने के साथ महिला बैरक का निरीक्षण भी किया है। कानून व्यवस्था को कैसे बेहतर बनाना है इसके लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment