Super Cop

जब अचानक गाजियाबाद निरीक्षण करने पहुंचे आईजी साहब... सुरक्षा व्यवस्था की जमीनी हकीकत का जाना हालचाल

जब अचानक गाजियाबाद निरीक्षण करने पहुंचे आईजी साहब... सुरक्षा व्यवस्था की जमीनी हकीकत का जाना हालचाल

उत्तर प्रदेश में जहां एक ओर विधानसभा चुनाव के चरण आगे बढ़ते जा रहे है, तो वहीं  दूसरी ओर मतगणना को लेकर भी पुलिस पुख्ता इंतेजाम करने पर जौर दे रही है। ऐसे में आला अधिकारी अपने जोन के जिलों की सुरक्षा व्यवस्था का लगातार जायजा लेकर पुलिस कप्तानों के साथ-साथ पुलिसकर्मियों को सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम करने को लेकर निर्देश दे रहे हैं। वहीं आक्समिक निरीक्षण द्वारा आला अधिकारी जिले के पुलिस अधिकारियों को चौंका रहे है। जिससे सुरक्षा की मुस्तैदी के दावों का जमीनी हकीकत का अंदाजा लगाया जा सके। ऐसे में जहां एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल 7 मार्च को प्रस्तावित निरीक्षण पर रहेंगे तो वहीं दूसरी ओर बीते दिन IG मेरठ प्रवीण कुमार ने गाजियाबाद पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। मौके पर ना केवल पुलिस अधिकारियों से अकाउंट्स विभाग के रिकॉर्ड जांचा की बल्कि पुलिस लाइन में रखे शस्त्रों के रख-रखाव समेत अन्य रिकॉर्ड्स को भी देखा। साथ ही आगामी 10 मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर आईजी ने एसएसपी पवन कुमार से तैयारियों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद आईजी ने पुलिस लाइन में राजपत्रित अधिकारियों के साथ बैठक कर एडीजी के वार्षिक निरीक्षण को लेकर विस्तार से चर्चा की।

आईजी ने कई बिंदुओं पर की समीक्षा

आईजी मेरठ प्रवीण कुमार सभी बिंदुओं के बारे में पूछताछ कर अपडेट करने के आदेश दिए जिनके बारे में एडीजी अपने हर एक मुआयने में प्राथमिकता के आधार पर जांच करते हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक आईजी मेरठ प्रवीण कुमार सुबह पुलिस दफ्तर पहुंचे और स्तर का वार्षिक निरीक्षण किया। अकाउंट्स सेक्शन समेत पुलिस ऑफिस के अन्य विंग्स का निरीक्षण कर अभिलेखों का रख.रखाव जांचा। तमाम बिलों से संबंधित फाइलों को देखा और फिर पुलिस लाइन पहुंच गए।

अधिकारियों संग की बैठक

अधिकारियों संग बैठक कर आईजी ने जिले में अपराध को लेकर चर्चा की। लूट, हत्या, डकैती और दुष्कर्म जैसे संगीन अपराधों पर लगाम लगाने के निर्देश भी दिए। जिन घटनाओं के खुलासे नहीं हुए है उनके साथ-साथ अज्ञात शवों की पहचान कर केस को खोलने पर उन्होंने जोर देने की बात कही। इस दौरान एसएसपी पवन कुमार, एसपी सिटी निपुण अग्रवाल, एसपी ग्रामीण डा.ईरज राजा, एसपी क्राइम डा.दीक्षा शर्मा, एएसपी साहिबाबाद अभिजीथ शंकर और एएसपी आकाश पटेल समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment