Khaki Connection

2 वारदातों के बाद SSP हेमंत कुटियाल की सख्त कार्रवाई... लापरवाही बरतने पर पूरी पुलिस चौकी निलंबित

2 वारदातों के बाद SSP हेमंत कुटियाल की सख्त कार्रवाई... लापरवाही बरतने पर पूरी पुलिस चौकी निलंबित

यूपी में वैसे तो पुलिस शातिर गोतस्करी के मामलों को रोकने सफलता की ओर बढ़ रही है। लेकिन इसके बाद भी कुछ जिलों में पुलिस गोतस्करी रोकने में फेल साबित हो रही है। मुरादाबाद जिला पुलिस गोतस्करी के साथ-साथ अन्य कई अपराधिक वारदातों को रोकने में फैल साबित हो रही है। जिसके चलते एसएसपी ने भोजपुर थाना क्षेत्र की पूरी इस्लामनगर चौकी को निलंबित कर दिया है। दरअसल एसएसपी ने यह कार्रवाई जांच के बाद की है। जिसमें पुलिस चौकी पर तैनात प्रभारी के साथ -साथ 3 सिपाहियों को निलंबित करते हुए चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश भी दिए है।

2 वारदातों के बाद एसएसपी के सख्त तेवर

बीती देर रात एसएसपी हेमंत कुटियाल की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली। जिसके बाद गोतस्‍करी रोकने में लगातार फेल साबित हो रहे अन्‍य थाना और चौकी प्रभारियों में भी खलबली मच गई है। बता दें कि जिले में इस्लामनगर चौकी क्षेत्र में रहने वाली युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद निर्वस्त्र सड़क पर चलते हुए वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाने वाले पीड़िता के फूफा और गवाह पर एफआईआर दर्ज की। इसी वारदात के बाद ही गोतस्करी का मामला भी सामने आया। जिसके बाद एसएसपी ने सख्त रूख इख्तेयार करते हुए पूरी पुलिस चौकी को निलंबित कर दिया है।

इन्हें किया निलंबित

काफी दिनों से एसएसपी को इस्लाम नगर चौकी के इलाके से गोवंशों की तस्करी की शिकायतें आ रही थीं। जिन्हें एसएसपी हेमंत कुटियाल ने संज्ञान में लेकर सीओ ठाकुर द्वारा अपेक्षा निंबाडिया को जांच सौंपी। सीओ की जांच में चौकी क्षेत्र में गोवंशीय पशुओं की तस्करी के साथ ही मृत गोवंशीय पशुओं के अवशेष भी पाए गए। जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद देर रात एसएसपी ने इस्लाम नगर चौकी प्रभारी विनोद कुमार, सिपाही सुनील कुमाल, आदित्य कुमार और नरेश कुमार को निलंबित करने की कार्रवाई की। इसके साथ ही सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment