Transfer

गजब हो गया... सहारनपुर पुलिस की तबादला लिस्ट में सेवानिवृत्त लोगों के नाम

गजब हो गया... सहारनपुर पुलिस की तबादला लिस्ट में सेवानिवृत्त लोगों के नाम

खबर सहारनपुर(Saharanpur) से है, जहां आदर्श आचार संहिता लगने से पहले सैकड़ों पुलिसकर्मियों(Police Mens) के ट्रांसफर(Transfers) किए गए। हास्यास्पद है कि इस दौरान एसएसपी(SSP) ने उन दरोगाओं(Sub Inspector) की भी ट्रांसफर लिस्ट(Transfer List) जारी कर दी जो अब पुलिस विभाग(Police Department) में नहीं हैं और सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

ट्रांसफर लिस्ट जारी होते ही महकमे में चर्चा तेज

एसएसपी(SSP) की यह ट्रांसफर लिस्ट(Transfer List) जारी होते ही पुलिस महकमे(Police Department) में चर्चा का विषय बनी गई। बाद में आनन फानन में आदेश वापस लिए गए। पिछले एक सप्ताह में सहारनपुर एसएसपी(Saharanpur) ने सिपाही(Constable) से लेकर इंस्पेक्टर(Inspector) के सैकड़ों तबादले(Transfers) किए। इनमें लंबे समय से एक ही स्थानों पर जमे पुलिसकर्मियों(Police Mens) के ट्रांसफर(Transfers) प्रमुख रूप से किए गए। शनिवार को जब आदर्श आचार संहिता लगने की चर्चाएं तेज हुई तो उससे पहले भी सहारनपुर एसएसपी(Saharanpur SSP) ने ट्रांसफर(Transfer) की कई लिस्ट जारी की। इन लिस्ट में विधानसभा क्षेत्र के आधार पर 39 दरोगाओं(Sub Inspector) के ट्रांसफर भी एक लिस्ट जारी की गई।

लिस्ट में सेवानिवृत दरोगाओं के भी नाम 

इस लिस्ट में दो ऐसे दरोगाओं(Sub Inspector) के नाम भी शामिल थो जो सेवानिवृत्त हो चुके हैं। इनमें कोतवाली देहात में रहे दरोगा रामनिवास और नांगल थाने में तैनात रहे दरोगा कैलाश चंद शर्मा का भी नाम था। इनके भी ट्रांसफर(Transfers) कर दिए गए जबकि यह दोनों सेवानिवृत्त हो चुके हैं और इन दिनों पेंशन पर हैं। जैसे ही इस बात का पता एसएसपी(SSP) को चला तो उन्होंने तुरंत संशोधित लिस्ट जारी कर दी और इन दोनों दरोगाओं(Sub Inspector) के ट्रांसफर(Transfer) वाली लिस्ट को हटा दिया गया। इस लिस्ट के बारे में पूछने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर(SSP Akas Tomar) ने बताया कि स्टेनो ने सूची को अपडेट नहीं किया था जिस कारण विधानसभा वार तबादला लिस्ट में उन दरोगाओं के नाम भी चले गए थे जो पेंशन पर हैं। इसका पता चलने पर स्थानांतरण आदेश रद्द कर दिए गए।

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment