Encounter

पूर्व जिपं सदस्य के बेटे के साथ लूट को अंजाम देने वाला बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, दारोगा को भी लगी गोली

पूर्व जिपं सदस्य के बेटे के साथ लूट को अंजाम देने वाला बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, दारोगा को भी लगी गोली

योगी सरकार दोबारा बनने पर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिख रहा है। पुलिस की कड़ी कार्रवाई देख अपराधियों की नींद खराब हो चुकी हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के बस्ती (Basti) जिले में पिछले दिनों पहले चैनपुरवा ओवरब्रिज के पास संतकबीरनगर (Sant Kabir Nagar) के पूर्व जिला पंचायत सदस्य के बेटे पर गोली चलाकर बदमाशों ने लैपटॉप लूट लिया गया था। लेकन इसी बदमाश को पुलिस की संयुक्त टीम ने गुरुवार तड़के मुठभेड़ (Encounter) के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, घिरने के बाद बदमाश बाइक लेकर भागते समय फिसलकर गिर गया। जिसके बाद उसने पुलिस पर फायर करना शुरु कर दिया। 

पुलिस ने किया तमंचा और बाइक बरामद 

फायरिंग के दौरान एक गोली चौकी इंचार्ज रिजवान अली (Outpost Incharge Rizwan Ali) को छूती हुई निकल गई। जिसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग में अभय निषाद निवासी ग्राम रहमतपुर थाना सादुल्लानगर बलरामपुर के दाहिने पैर के घुटने में लगी और वह घायल हो गया। मामले में जानकारी देते हुए एसपी आशीष श्रीवास्तव (SP Ashish Srivastava) ने बताया कि घायल दरोगा और बदमाश को जिला अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है। उसके पास से तमंचा और बाइक बरामद की गई है। 

ये था मामला...

दरअसल, संतकबीरनगर जिले के दुधौरा थाना इलाके के सिसवा तालिफ निवासी सलेमुल्लाह सिद्दीकी का बड़ा बेटा वजेदुल्लाह बस्ती शहर के राजकीय इंटर कॉलेज के पास एक दुकान पर कम्प्यूटर (Computer) का काम सीख रहा है। बता दें इसी साल उसने हाईस्कूल की परीक्षा दी है। उसके साथ छोटा भाई वसामुल्लाह भी यहां काम सीखने आता है। 11 जून को दोनों भाई एक साथ बाइक से बस्ती शहर आने के लिए अपने घर से निकले थे। दोनों ने अपना-अपना लैपटॉप बैग में ले रखा था। फोरलेन पर पुरानी बस्ती थाना इलाके के चैनपुरा ओवरब्रिज पर दोपहर करीब 12 बजे बाइक पर आए दो हमलावरों ने गोली मार दी। 

जानकारी के अनुसार, गोली मारने के बाद हमलावर ने घायल युवक वजेदुल्लाह का लैपटॉप वाला बैग छीन लिया, जबकि छोटे भाई वसामुल्लाह का लैपटॉप वाला बैग नहीं छीना। घटना के बाद कई तरह से कयास लगाए जा रहे थे। बता दें मुठभेड़ में कोतवाली थाने (Kotwali police station) की टीम के अलावा पुरानी बस्ती और वाल्टरगंज थाने की टीम शामिल रही।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment