Crime

सड़क हादसे में 228 पुलिसकर्मियों की जान जाने का हुआ खुलासा... हवलदार ने लिखा दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र

सड़क हादसे में 228 पुलिसकर्मियों की जान जाने का हुआ खुलासा... हवलदार ने लिखा दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र

राजधानी दिल्ली में साल 2010 से 2021 के बीच अलग-अलग सड़क हादसों में 228 पुलिसकर्मियों की जान जा चुकी है। वहीं मध्य जिला के पटेल नगर थाने में तैनात हवलदार संदीप कुमार को यह जानकारी आरटीआई के माध्यम से प्राप्त हुई है। मामले को बेहद संजीदगी से लेते हुए संदीप ने दिल्ली पुलिस राकेश अस्थाना को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वह सड़क सुरक्षा की दिशा में यह सुनिश्चित करें कि पुलिस के सभी जवान यातायात नियमों का पालन करें। ऐसा करने से निश्चय ही जवानों के सड़क हादसों का शिकार होने में कमी आएगी।

41 पुलिसकर्मियों की हुई थी सड़क हादसों में मौत 

इसके अलावा, एक उदाहरण देते हुए संदीप बताता है कि जिस समय अवधि की बात की जा रही है उस दौरान आतंकवादियों या अपराधियों ने भी इतने पुलिसकर्मियों को नहीं मारा, जितनों की सड़क हादसों में मौत हो गई। इसके बाद 2021 में उस समय के यातायात के विशेष आयुक्त ने आदेश जारी किया था कि जो भी पुलिसकर्मी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ विभागीय जांच की जाएगी। उस समय वर्ष 2020 में सड़क हादसों में 41 पुलिसकर्मियों की एक ही साल में सड़क हादसों में मौत हुई थी। संदीप ने अपने पत्र में यातायात नियमों पालन करवाने का आग्रह किया है।

संदीप ने पत्र में लिखी ये बात 

जानकारी के मुताबिक, संदीप ने बताया कि वह खुद 2 बार दरियागंज और मोती नगर इलाके में सड़क हादसों में घायल हो चुका है। तभी से वह सड़क सुरक्षा और हेलमेट के बारे में जागरूकता बढ़ाने में लगे हुए हैं। अपने पत्र में संदीप ने लिखा कि 'कदम उठाए जाएं ताकि पुलिसकर्मी यातायात के नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहें, सभी शांति, सेवा और न्याय का पालन करते हुए अपनी जिम्मेदारियां निभा सकें।' 

संवाददाता

Akansha

Police Media News

Leave a comment