Encounter

औरैया पुलिस संग मुठभेड़ में 5 बदमाश गिरफ्तार, SP ने कहा- टीम को 1 लाख का इनाम दिलाने के लिए शासन को भेजी जाएगी रिपोर्ट

औरैया पुलिस संग मुठभेड़ में 5 बदमाश गिरफ्तार, SP ने कहा- टीम को 1 लाख का इनाम दिलाने के लिए शासन को भेजी जाएगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई है। जिसमें पुलिस ने 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। 2 बदमाश गोली लगने से घायल हुए है। जिन्हें पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। एसपी चारू निगम के मुताबिक साहसिक मुठभेड़ को अंजाम देने वाली पुलिस टीम को 1 लाख का इनाम दिलाने के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी। 

ऐसे हुई मुठभेड़

Image

एसपी ने बताया कि मध्य प्रदेश के शिवपुरी में ट्रक चालक और क्लीनर की हत्या कर मूंगफली भरा ट्रक लूटने वाले बदमाशों के बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्ध लोग मूंगफली बेचने के लिए बेला थाना क्षेत्र के पुर्वा सुजान के पास मौजूद है। लावारिस हालत में औरैया जिले के बेला थाना क्षेत्र में ट्रक मिलने के बाद एसओजी सर्विलांस एवं बेला, सहार और एरवाकटरा थाना पुलिस के साथ-साथ अन्य टीमें लगाई गई थी. जिसमे पुलिस को सूचना मिली कुछ लोग बेला थाना क्षेत्र के नीमहार के जंगल में मुगफली बेच रहे हैं. पुलिस ने घटना स्थल को चारों तरफ से घेर लिया। खुद को पुलिस से घिरता हुआ देख बदमाश भागने लगे। तभी पुलिस ने 3 बदमाशों को घेर कर गिरफ्तार कर लिया। वहीं 2 अन्य बदमाश बाइक पर सवार होकर पुलिस टीम पर फायरिंग करके भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। जिसमें दोनों बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने दोनों को मौके पर ही गिरफ्तार कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में भर्ती करवा दिया है। बदमाशों के पास से 2 तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं, गिरफ्तार बदमाशों की पहचान उस्मान व रनियां समेत उनके 3 अन्य साथी बदमाशों को भी घेराबंदी के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

शिवपुरी में लूटा गया था ट्रक

Image

एसपी चारु निगम द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पकड़े गए लोगों से पूछताछ की गई। दरअसल कानपुर के ट्रांसपोर्ट कंपनी के दिनेश तिवारी ने 23 नवंबर को पुलिस को जानकारी दी थी कि उनकी कंपनी के ट्रक को 18 नवंबर को चालक अरुण सिंह, व क्लीनर जीतू मूंगफली लादने के लिए ले गए थे। बदमाशों ने चालक और क्लीनर की हत्या कर शवों को मध्य प्रदेश के शिवपुरी जंगलों में फेंक दिया। 19 नवंबर को लोडिंग न होने के बाद 20 नवंबर की शाम दोनों ट्रक लेकर गुजरात के लिए निकले। देर रात मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में ट्रक की लोकेशन मिलती। शिवपुरी के बाद ट्रक की लोकेशन मिलनी बंद हो गई। इसके बाद 23 नवंबर को ट्रक की लोकेशन औरैया जिले के बेला थाना क्षेत्र में मिली।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment