Smart Policing

परेशानी में लोगों का सहारा बनी पुलिस, बरसात में फंसे वाहनों को धक्का देकर निकाल रहे हैं पुलिसकर्मी

परेशानी में लोगों का सहारा बनी पुलिस,  बरसात में फंसे वाहनों को धक्का देकर निकाल रहे हैं पुलिसकर्मी

एक और जहां  पुलिस अपराध पर लगाम कसने और जनता की सुरक्षा में दिन रात तत्पर रहती है वहीं अब दूसरी ओर हो रही भारी बारिश के चलते परेशान लोगों की मदद करने में भी पुलिस पीछे नहीं हैं। सोशल मीडिया पर जनता की मदद करते पुलिस का  एक ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। वीडियो हरियाणा के फरीदाबाद का है जहां भारी बारिश के चलते शहर में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। शहर के सभी चौक चौराहे पानी से पानी भर गया है। ऐसे में फरीदाबाद पुलिस के जवान पानी के बीच अपनी ड्यूटी पर तैनात रहकर जनता की मदद कर रहे हैं।

भारी वाहनों को पहुंचाया सुरक्षित स्थान तक

वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह फरीदाबाद पुलिस के जवान पानी में फंसे ट्रक, टेंपो, गाड़ी, मोटरसाइकिल को खुद धक्का लगाकर उन्हें सुरक्षित स्थानों तक पहुंचा रहे हैं। पुलिस अपने कर्तव्य से बढ़कर काम कर रही है। अपने सेवाभाव से आमजन की समस्याओं को गंभीरता से समझते हुए उनकी हर संभव मदद करते कर रही है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद में काफी बरसात हुई है। जिसकी वजह से कई सड़कें जलमग्न हो गई. कई स्थानों पर ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो गई लेकिन फरीदाबाद की यातायात पुलिस इन विपरीत परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करने के साथ-साथ पूरे जज्बे के साथ बरसात में फंसे लोगों की मदद करने में पीछे नहीं है।

बरसात में फंसे युवक की बचाई जान

यातायात समस्या को सुलझाना पुलिस का कर्तव्य है लेकिन ट्रैफिक पुलिस अपने कर्तव्यों के साथ साथ इंसानियत का फर्ज निभाते हुए बरसात में फंसे नागरिकों को बाहर निकालकर उन्हें अपने स्थानों पर पहुंचाने का काम कर रही है इतना ही नहीं पुलिस ने इस भारी बारिश में लोगों की जान भी बचाई है जब पीड़ित के फोन करते ही मात्र 3 मिनट में मौके पर सराय एसएचओ मोबाइल पहुंची और छत तक डूब चुकी गाड़ी से डॉ अरविंद को सुरक्षित बाहर निकाला. डॉ अरविंद ने पुलिस को इसके लिए धन्यवाद दिया और इनके इस कदम की सराहना भी की है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment