Khaki Connection

UP POLICE के SP के घर मिला 5 बम, स्वान ने इस तरह बचाई लोगों की जान

UP POLICE के SP के घर मिला 5 बम, स्वान ने इस तरह बचाई लोगों की जान

स्वान एक वफादार प्राणी है,  कई मौके पर स्वान ने अपनी वफादारी पेश करके लोगों की सुरक्षा की है।  की वजह से आम लोगों की जान बच गई। दरअसल बिहार के वैशाली जिले में जिले के एक गांव से सटी झाडि़यों में सोमवार को पांच बम पाए गए। यह एक स्वान की वजह से संभव हो सका। इस स्वान ने बम होने की जानकारी तो गांव वालों को दे दी, लेकिन खुद गंभीर रूप से घायल हो गया। यह मामला वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र में तिरहुत बांध से सटे वृंदावन गांव का है। पुलिस ने दावा किया है कि सभी बमों को डिफ्यूज कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक ये बम काफी कम क्षमता के थे।

पुलिस ने सभी पांच बमों को कर दिया निष्क्रिय

ग्रामीणों ने यहां बम होने की सूचना लालगंज थाने को दी थी। घटनास्थल पर थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला, पीएसआई सुनील कुमार और अन्य पुलिस बल के साथ पहुंच कर ग्रामीणों की निशानदेही पर बम को बरामद कर उसे निष्क्रिय कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर पांच बम बरामद किए गए हैं। इसमें एक बम से कुत्ता घायल हो गया था।

स्वान की जांबाजी, युवक की बची जान

पुलिस और लोगों के मुताबिक खाने का सामान समझ एक स्वान   ने बम को मुंह में दबाया, जिससे वह विस्फोट कर गया। इसे स्वान  बुरी तरह घायल हो गया। अन्य किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि दिन में खेत में घूम रहे अजय सिंह का बेटा बम से बच गया था। लेकिन एक स्वान खाने वाला सामान समझ कर खा गया और फटने से बुरी तरह घायल हो गया।

SP के दरवाजे पर मिला था बम

ग्रामीण बताते हैं कि खेत में मिले बम को प्याजू बम बता रहे हैं, जो जंगली सूअरों मारने में उपयोग किया जाता है। बताया गय है कि कुछ किसान इसे तैयार कर खेतों से जंगली जानवरों को भगाने के लिए रख देते हैं। इसी क्रम में यह बम बांध के नीचे मिला। यहीं पर यूपी पुलिस के एसपी और आइपीएस अधिकारी रविरंजन सिंह का घर है। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बमों को तत्काल निष्क्रिय कर दिया। यहां से छोटे-छोटे आकार के पांच बम पाए गए थे।

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment