Khaki Connection

एक बार फिर हुआ पुलिस पर हमला, दरोगा से पिस्टल छीनने की कोशिश

एक बार फिर हुआ पुलिस पर हमला, दरोगा से पिस्टल छीनने की कोशिश

खबर गोरखपुर से है, जहां बांसगांव इलाके के ग्राम बसौली खुर्द में सोमवार को खूंटा गाड़ने को लेकर हुए विवाद में बड़ी संख्या में दबंगों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर हमला कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी उन्होंने जानलेवा हमला कर एक दारोगा की पिस्टल छीनने की कोशिश की। पुलिस ने हवाई फायरिंग कर दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। 

आरोपी पर हत्या के प्रयास का आरोप

पुलिस की तहरीर पर दर्जनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रयास, बलवा तथा सरकारी कार्य में बाधा डालने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर भी मुकदमा दर्ज कर पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है। जानकारी के मुताबिक बांसगांव थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अजय कुमार ने प्रभारी निरीक्षक को दिए तहरीर में बताया कि क्षेत्र बसौली खुर्द में मारपीट व विवाद की सूचना पर पीआरवी 3894 के रमेश यादव व अरविंद उपाध्याय तथा मैं आवश्यक कार्रवाई व शांति व्यवस्था के लिए 12.32 बजे मौके पर पहुंचा। 

मौके पर पहुंची, शांति व्यवस्था कायम करने की कोशिश

शिकायतकर्ता राम सांवर पुत्र फिरंगी प्रसाद निवासी बसौली खुर्द के घर उसी गांव के कई लोग लाठी, डंडे, राड व ईंट-पत्थर से लैस होकर मारपीट कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने बताया कि राम सांवर व उपरोक्त के घर पहुंचकर पुलिस आवश्यक कार्रवाई करते हुए शांति व्यवस्था बनाने का प्रयास कर रही थी, तभी सुभाष बेल्दार, कन्हैया बेल्दार व मिश्रीलाल बेल्दार ने आवाज देकर करीब 50 महिलाओं और पुरुषों को बुला लिया। इनके ललकारने पर सभी लोगों ने पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया।
 

पुलिसकर्मियों पर हमला

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक छड़ से सुभाष, मिश्री लाल, कन्हैया व राजमंगल ने पुलिसकर्मियों के सिर व शरीर पर वार कर दिया। उनके साथ के अन्य लोग ईंट पत्थर चलाते हुए पिस्टल छीनने लगे। पिस्टल से एक राउंड हवाई फायरिंग कर पीआरवी कर्मचारियों ने अपनी जान बचाई। हमले में पुलिस कर्मियों को काफी चोटें आई हैं। पुलिस ने दारोगा की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है। वहीं राम सांवर की तहरीर पर भी केस दर्ज किया गया है। एसपी साउथ एके सिंह ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment