Khaki Connection

#lucknowbuildingcollapse : DGP डीएस चौहान का बयान, लगातार रेस्क्यू कार्य जारी, जांच के लिए कमेटी का गठन

#lucknowbuildingcollapse : DGP डीएस चौहान का बयान, लगातार रेस्क्यू कार्य जारी, जांच के लिए कमेटी का गठन

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके के 5 मंजिला अलाया अपार्टमेंट के ढहने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इसमें कमेटी में लखनऊ के आयुक्त रोशन जैकब, संयुक्त पुलिस आयुक्त लखनऊ पीयूष मोर्डिया और चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी लखनऊ को शामिल किया गया है। यह कमेटी एक सप्ताह में जिम्मेदार लोगों को चिह्नित कर रिपोर्ट देगी। वहीं मामले में प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी डीएस चौहान ने भी आगे बयान जारी किया है। जिसमें डीजीपी ने कहा है कि मौके पर रेस्क्यू का काम लगातार जारी है। 

अभी तक 1 बुजुर्ग की हुई मौत

डीजीपी डीएस चौहान के मुताबिक घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फंसे हुए लोगों के लिए रेस्क्यू और राहत बचाव कार्य लगातार जारी है। अभी तक इस हादसे में एक बुजुर्ग महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई है। डीजीपी के मुताबिक अभी अंदर फंसे लोगों को ट्रेस कर निकालने की कोशिश की जा रही है। रेस्क्यू के काम में बड़ी समस्या बना हुआ है। 

पुलिस जवान कर रहे हैं लोगों का लगातार रेस्क्यू

2 अज्ञात लोगों के फंसे होने की भी सूचना मिली है। जिनकी तलाश की जा रही है। अज्ञात लोगों की भी तलाश की जा रही है। डीजीपी के मुताबिक इस पूरे मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। NDRF, पुलिस जवान लगातार लोगों का रेस्क्यू करने में जुटे हैं। 

12 टीमें रेस्क्यू में जुटी

जांच के बाद ही हादसे का कारणों की पुष्टी हो पाएगी। फिलहाल भूकंप से हादसे का अभी सिर्फ कयास लगाया जा रहा है। बिल्डिंग निर्माण की गुणवत्ता काफी खराब है। NDRF, SDRF की कुल 12 टीमें इस समय रेस्क्यू कार्य में जुटी हुई हैं।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment