Crime

एक ट्वीट ने मचाया पुलिस महकमे में हड़कंप... रात में बेटी को फोन करके परेशान करता है IG

एक ट्वीट ने मचाया पुलिस महकमे में हड़कंप... रात में बेटी को फोन करके परेशान करता है IG

खाकी के दामन पर दाग लगना कोई नयी कहानी नहीं है, समय समय पर खाकी वर्दी पर दाग के छीटें लगते रहे हैं। नया मामला ट्विटर के जरिए सामने आया है। जिसने प्रदेश पुलिस में खलबली मचा दी है। मामला आईपीएस अफसर से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि प्रयागराज में आईजी पीएसी के पद पर तैनात अफसर पर आरोप लगाते हुए लड़की के पिता ने लिखा है कि वह रात में नंबर बदल-बदलकर मेरी बेटी को फोन करते है। वह ऑड आवर्स में भी मेरी बेटी को फोन करके परेशान करते है. वह मेरी बेटी को धमकी देते है। प्रदेश सरकार उनके खिलाफ कड़ा एक्शन ले। बता दें कि ये आरोप गाजियाबाद में रहने वाले एक व्यक्ति ने लगाया है। व्यक्ति का कहना है कि यूपी पुलिस के एक वरिष्ठ आईपीएस अफसर उसकी बेटी को परेशान कर रहे हैं। उनका कहना है कि अफसर देर रात उसकी बेटी को कॉल करते हैं।

ट्वीट ने मचाया हड़कंप

देश के गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व डीजीपी मुकुल गोयल के अलावा आईएएस एसोसिएशन और आईपीएस एसोसिएशन के ट्विटर हैंडल को टैग करके यह ट्वीट किया गया है। ट्वीट में अफसर के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया है। इसमें अफसर का नाम, पद, यूपी कैडर के आईपीएस अफसर के रूप में आवंटित बैच का पूरा ब्योरा भी दिया गया है। साथ ही अफसर को भ्रष्ट और प्रदेश पुलिस का काला धब्बा बताया गया है। इस ट्वीट को लेकर विभाग में जबरदस्त चर्चा है। यह ट्वीट ऐसे समय में सामने आया है जब डीजीपी पुलिसकर्मियों को सभ्यता व शालीनता का पाठ पढ़ाने की कोशिश में हैं। उन्होंने सभी जिलों में इसके लिए कार्यशाला आयोजित करने का निर्देश दिया है। 

डीजीपी ने लिया संज्ञान

बताया जा रहा है कि ट्वीट को मुख्यमंत्री, डीजीपी, आइएएस एसोसिएशन व आइपीएस एसोसिएशन को भी टैग किया गया है। शुक्रवार रात तक यह मामला उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुख्यालय तक भी पहुंच गया। डीजीपी मुकुल गोयल का कहना है कि ट्वीट संज्ञान में आया है। पुलिस ट्वीट करने वाले व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। पहले उनसे बात की जाएगी। ट्वीट की प्रमाणिकता का भी पता लगाया जा रहा है। जो भी सत्य सामने आएगा, उसके अनुरूप कठोर कार्रवाई होगी।

लगते रहे हैं अधिकारियों पर आरोप

अभी हाल ही में डीएसपी स्तर के दो पीपीएस अफसरों पर भी इसी तरह के गंभीर आरोप लगाए गए थे। उन्नाव में तैनात एक डीएसपी कानपुर नगर में महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गए थे, जबकि एक अन्य डीएसपी पर धर्म परिर्वतन करके दूसरी शादी करने का आरोप लगाया गया था। इससे पहले दो आईपीएस अफसरों पर भी अश्लील कृत्य करने के आरोप लगे थे।

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment