Khaki Connection

लखीमपुर खीरी: घर से भाग गया था प्रेमी जोड़ा, Police ने पकड़कर थाने में करा दी शादी

लखीमपुर खीरी: घर से भाग गया था प्रेमी जोड़ा, Police ने पकड़कर थाने में करा दी शादी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में पिछले सात दिन से लापता एक प्रेमी जोड़े को पुलिस मिल गया है। दरअसल, सिंगाही कस्बे (Singahi Town) के वार्ड नंबर 12 के रहने वाले पंकज का पड़ोस की ही रहने वाली अंजली के साथ पिछले कई सालों से प्रेम संबंध था। लेकिन दोनों के परिजन इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। जिसके चलते प्रेमी जोड़ा घर से भाग गया। जिसके बाद परिजनों ने दोनों के गायब होने की सूचना थाने में दर्ज कराई।  

यूपी पुलिस ने दिल्ली पुलिस को दी जानकारी 

मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस (Police) ने दोनों का फोन सर्विलांस (Phone Surveillance) पर लिया और लोकेशन दिल्ली (Delhi) मिल गई। लोकेशन मिलने के बाद यूपी पुलिस (UP Police) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को इसकी जानकारी दी और दबिश देकर होटल से प्रेमी जोड़े को पकड़ लिया और लखीमपुर लेकर वापस आ गए। दरअसल, दोनों अलग-अलग जाति के हैं, जिसके कारण से परिजन इस शादी के लिए तैयार नहीं थे।  

पुलिस ने थाने में बने मंदिर में दोनों की करा दी शादी 

पुलिस (Police) ने दोनों को पकड़ने के बाद समझाने का खूब प्रयास किया। लेकिन प्रेमी जोड़ा किसी भी हाल में अलग होने के लिए तैयार नहीं हुआ। जब प्रेमी जोड़ा नहीं माना तो पुलिस ने कस्बे के कुछ बुद्धिजीवियों की मदद से थाने में बने मंदिर में दोनों की शादी करवा दी और थाने से ही लड़की को विदा कर ससुराल भेज दिया। पुलिस का कहना है कि दोनों के परिजनों को भी इस शादी के लिए राजी किया गया है। साथ ही पुलिस ने कहा कि दोनों परिवारों के बीच अब किसी तरह का कोई मलाल नहीं है। शादी के बाद प्रेमी औ प्रेमिका बेहद खुश हुआ।  


संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment