Smart Policing

दारोगा ने प्रेमिका संग थाने में शादी... पुलिसकर्मी बने बाराती, दिया आशीर्वाद

दारोगा ने प्रेमिका संग थाने में शादी... पुलिसकर्मी बने बाराती, दिया आशीर्वाद

शादी का सपना हर कोई देखता है। अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए हर कोई कुछ ना कुछ अलग करने की कोशिश करता है। कुछ लोग परिवार की सहमति के अरेंज मेरिज करते हैं। तो कुछ लोगों लव मेरिज.... ऐसा में कई बार कुछ शादियां इतनी अनौखी होती हैं, कि वह सोशल मीडिया पर वायरल होकर वाहवाही बटौर लेती है। बिहार प्रांत की भी एक शादी इन दिनों चर्चाओं में छाई हुई। हो भी क्यों ना शादी में दूल्हा दुल्हन कोई ओर नहीं बल्कि थाने में तैनात प्रशिक्षु दरोगा और उसकी प्रेमिका की शादी... जी हां दरोगा जी को एक लड़की से बेहद ही प्यार था। इस प्यार को वह शादी के बंधन में भी बांधना चाहते थे। जिसके लिए दोनों महाराजगंज थाने के परिसर में बने बाबा थानेश्वरनाथ मंदिर पहुंचे। और शादी कर ली। इस दौरान थाने में मौजूद पुलिसकर्मी ही बाराती के तौर पर शामिल हुए। शादी के बाद नव दंपत्ति को महाराजगंज थाने के सभी स्टाफ ने बधाई और आशीर्वाद दिया।

आनन-फानन में कर ली शादी

 बताया जाता है कि जीबीनगर थाने मे तैनात प्रशिक्षु दारोगा राहुल भारती व उसकी प्रेमिका तब्बू कई सालों से एक दूसरे से प्यार करते थे और शादी रचाना चाहते थे. लेकिन, लड़की के घरवाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे और उसकी शादी कहीं और कराना चाहते थे. आखिरकार लड़की गया से सीवान अपनी प्रेमी के पास पहुंची और अपने प्रेमिका दारोगा राहुल संग महाराजगंज थाना स्थित मंदिर में शादी रचा ली.

सीवान के जीबी नगर थाने में पोस्टेड SI राहुल भारती गया जिले के कोच थाने के शंकर बिगहा गोराहन निवासी जितेंद्र सिंह की पुत्री तब्बू के साथ कई सालों से प्यार का मामला चल रहा था। जब लड़की के परिवार वालों को पता चला तो उसके घरवालों ने उसकी शादी कहीं दूसरी जगह करवानी चाही। इस बीच इस बात की जानकारी मिलते ही लड़की गया से सीवान अपने प्रेमी के पास पहुंची और अपने प्रेमी को सारी बात बता दी। इसके बाद दोनों ने आनन - फानन में शादी कर ली।

कई सालों के करते थे एक दूसरे से प्यार

 मिली जानकारी के अनुसार गया जिला निवासी और सीवान के जीबी नगर थाने में पोस्टेड SI राहुल भारती गया जिले के कोच थाने के शंकर बिगहा गोराहन निवासी जितेंद्र सिंह की पुत्री तब्बू के साथ कई सालों से प्यार का मामला चल रहा था.

जीबीनगर थाने मे तैनात प्रशिक्षु दारोगा राहुल भारती व उसकी प्रेमिका तब्बू  के प्यार को काफी साल हो गए थे, दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन, लड़की के परिजन इस रिश्ते से नगावारा थे। वह लड़की की उसकी शादी कहीं और करवाना चाहते थे। आखिरकार लड़की गया से सीवान अपनी प्रेमी के पास पहुंची और अपने प्रेमिका दारोगा राहुल संग महाराजगंज थाना स्थित मंदिर में शादी रचा ली।  

लड़की के पिता ने की एसपी से शिकायत

 हालांकि, यह भी खबर है कि एसआई के साथ तब्बू के विवाह रचाने की सूचना मिलते ही उसके परिजन जीबीनगर थाने पहुंचे और इस शादी का विरोध किया. परिजनों ने थानेदार और एसपी से इसकी शिकायत की. तब्बू के पिता ने कहा कि पुलिस ही जब लड़की को बहला फुसला कर शादी करने लगेगी तो किसी भी पिता को पुलिस से भरोसा उठ जाएगा. इस दौरान लड़की के पिता अपनी बेटी से मिलने मांग करते नजर आए.

एसआई के साथ तब्बू की शादी की बात उसके परिजनों को मिली तो वह जीबीनगर थाने पहुंचे और इस शादी का जमकर विरोध किया। परिजनों ने थानेदार और एसपी से इसकी शिकायत की। तब्बू के पिता का कहा कि पुलिस ही जब लड़की को बहला फुसला कर शादी करने लगेगी तो किसी भी पिता को पुलिस से भरोसा उठ जाएगा। इस दौरान लड़की के पिता अपनी बेटी से मिलने मांग करते नजर आए।

 जब लड़की के परिवार वालों को पता चला तो उसके घरवालों ने उसकी शादी कहीं दूसरी जगह करवानी चाही. इस बीच इस बात की जानकारी मिलते ही लड़की गया से सीवान अपने प्रेमी के पास पहुंची और अपने प्रेमी को सारी बात बता दी. इसके बाद दोनों ने आनन - फानन में शादी कर ली.

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment