Encounter

काले हिरण के शिकारियों ने SI समेत 3 पुलिसकर्मी का किया कत्लेआम ...देर रात गुना में मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए जांबाज

काले हिरण के शिकारियों ने SI समेत 3 पुलिसकर्मी का किया कत्लेआम ...देर रात गुना में मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए जांबाज

मध्य प्रदेश के गुना में पुलिस और काले हिरण के शिकारियों के बीच शुक्रवार की देर रात मुठभेड़ हो गई है, जिसमें 3 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों में SI राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम शामिल हैं। बता दें कि बदमाश काले हिरण को मारकर ले जा रहे थे। वहीं पुलिस महकमे को हुई इस बड़ी क्षति के बाद मुख्यमंत्री आवास पर सुबह 9.30 बजे बैठक की गई है। 

कैसे हुई मुठभेड़

मध्य प्रदेश के गुना थाना क्षेत्र के सागा बरखेड़ा गांव में पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ बदमाश काले हिरण का शिकार करने के लिए यहां आने वाले है। सूचना मिलते ही गांव के अंतर्गत आने वाले आरोन पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिसकर्मी खुफिया जानकारी मिलते ही शातिर बदमाशों को गिरफ्तैर करने पहुंचे थे,  तभी शिकारियों के गैंग को जैसे ही पुलिस के आने की भनक मिली वैसे ही शिकारियों ने वर्दीधारी पुलिसकर्मियोम पर हमला कर दिया। जिसमें 3 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। 

घटनास्थल पर हिरणों के कटे हुए सिर मिले हैं,

घटनास्थल पर जो भी कुछ देखने को मिला वह बेहद ही भयावह है। पुलिस सूत्रों की माने तो मुठभेड़ वाले स्थान पर प्राथमिकी जांच को देखने के लिए ऐसा लग रहा है। कि पुलिसकर्मियों को बेहद ही पास से गोली मारी गई है। घटनास्थल से हिरणों के 4 सिर, दो हिरणें जिनके सिर नहीं है और एक मोर पक्षी का शव बरामद हुआ है। जिले के वरिष्ठ पुलिसकर्मी घटनास्थल पर अपनी मौजूदगी बनाए हुए है। फिलहाल जांच जारी है, साथ ही पुलिसकर्मियों के हत्यारों की खोजबीन भी तेज कर दी गई है। 

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस 

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि गुना के पास अपराधियों की गोलीबारी में पुलिस के 3 जांबाज पुलिसकर्मी शहीद हो गए है। गृह मंत्री के मुताबिक अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं इसकी मानिटरिंग कर रहे हैं।

सीएम ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाईलेवल इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। ये बैठक मुख्यमंत्री निवास में सुबह 9.30 बजे होगी. बैठक में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव, डीजीपी, एडीजी समेत बड़े पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment