Encounter

गाजियाबाद पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़, गोली लगने से बदमाश समेत 4 गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़, गोली लगने से बदमाश समेत 4  गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ का सिलसिला बदसतूर जारी है। मामला इंदिरापुर कोतवाली क्षेत्र के हिंडन बैराज के पास का है जहां पुलिस ने शहर के अंदर लूटेरों संग मुठभेड़ की। जिसमें पुलिस की गोली लगने से एक शातिर लुटेरा घायल हो गया, तो वहीं पुलिस ने 4 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने एक लूटा गया ऑटो बरामद किया है।

शातिर गोली लगने से घायल

एसपी सीटी द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पुलिस टीम इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र में चैकिंग कर रही थी। इसी बीच कनावनी के पास ऑटो सवार 4 संदिग्धों को आता देख पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो चारों हिंडन बैराज की ओर भाग निकले। पुलिस ने जब आरोपियों का पीछा किया तो सभी ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की जिसमें 1 शातिर गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक घेराबंदी के जरिए अन्‍य आरोपियों को भी पुलिस ने मौके पर ही धर दबोचा।

पुलिस को पूछताछ में मिली जानकारी

घायल आरोपी की पहचान संगम विहार, दिल्ली के शातिर लुटेरे दिलशाद आलम उर्फ जावेद के रूप में हुई गई है। पुलिस के मुताबिक इसके खिलाफ दिल्ली-एनसीआर में 2 दर्जन से भी ज्यादा केस दर्ज हैं। इसके साथ गिरफ्तार किए अन्‍य आरोपियों की पहचान सोमवीर व सिराज और रिंकू के रूप में हुई। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने लूटा गया ऑटो, 2 तमंचा, 2 कारतूस और 2 चाकू बरामद किए है। पूछताछ में जानकारी मिली है कि चारों आरोपियों ने मिलकर 12 मई को 1 ऑटो लूटा था और उसे बेचने जा रहे थे। रास्ते में ही पुलिस से मुठभेड़ हो गई।

मुठभेड़ में घायल बदमाश था गिरोह का सरगना

आरोपियों की जानकारी देते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र द्वारा दी गिरफ्तार आरोपियों के बारे में जानकारी दी गई। जिसमें  बताया गया है कि चारों शातिर लुटेरे गिरोह बनाकर गाजियाबाद और आस-पास के क्षेत्र में लूटपाट करते हैं। गिरोह का सरगना दिलशाद है। जो गिरोह में दूसरे स्थान रखने वाले सोमवीर के खिलाफ हत्या की कोशिश व लूट के 5 मामले दर्ज हैं। सिराज व रिंकू गिरोह में नए हैं। इनपर एक-एक मुकदमा दर्ज हैं। इन आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। इन आरोपियों की गैंगस्टर और अपराध से अर्जित संपत्ति कुर्क की जाएगी।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment