Transfer

बदल गया DELHI POLICE का स्वरूप... 44 अधिकारियों को पहली बार SHO पद पर दी गई तैनाती, आठ महिलाएं को भी शामिल

बदल गया DELHI POLICE का स्वरूप... 44 अधिकारियों को पहली बार SHO पद पर दी गई तैनाती, आठ महिलाएं को भी शामिल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया गया है। आदेश में 55 एसएचओ में से 44 फर्स्ट टाइमर को एसएचओ के पद पर तैनात किया गया है। आठ महिला इंस्पेक्टर्स को भी एसएचओ के पद पर तैनाती दी गई है। अब दिल्ली में एक महीने के भीतर नौ महिला एसएचओ की तैनाती की गई है।

अलग अलग यूनिट्स में हुआ ट्रांसफर

लेटेस्ट पोस्टिंग ऑर्डर में 34 एसएचओ, जो पहले से ही एसएचओ के रूप में 5 साल से अधिक की सेवा कर चुके हैं, को अलग-अलग यूनिट्स में ट्रांसफर कर दिया गया है। इनमें 18 निरीक्षक सुरक्षा प्रकोष्ठ में और आठ पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय में तैनात हैं। 

सुरक्षा बटालियन बनाने का प्रयास

यह अदालतों सहित राजधानी में उच्च जोखिम वाली जगहों को सुरक्षित करने के लिए एक समर्पित सुरक्षा बटालियन बनाने के दिल्ली पुलिस के प्रयासों को मजबूत करना है। इसी तरह, एसएचओ के रूप में क्षेत्र के अनुभव के साथ आठ अनुभवी इंस्पेकटर्स की नियुक्ति से प्रशिक्षण और मानव संसाधन विकास को एक बड़ा बढ़ावा मिलेगा। 

8 SHO में महिलाएं भी शामिल

आठ एसएचओ में इंस्पेक्टर अल्पना शर्मा, पूनम परीक, डॉमनिका पूर्ति, रोशलिन पूनम, हरजिंदर कौर, प्रतिभा शर्मा, कामिनी गुप्ता और सपना दुग्गल का नाम शामिल है। पिछले एक महीने में एसएचओ की 79 नई पोस्टिंग में से 65 अधिकारी पहली बार आए हैं। इससे माना जा रहा है कि थानों में कामकाज के तरीके में और ऊर्जा आएगी।

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment