Khaki Connection

सरकारी साजिश है कोरोना, नहीं पहनूंगा मास्क, क्या बिगाड़ लोगे मेरा... मिन्नते करते थक गए पुलिसवाले

सरकारी साजिश है कोरोना, नहीं पहनूंगा मास्क, क्या बिगाड़ लोगे मेरा... मिन्नते करते थक गए पुलिसवाले

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए यूपी पुलिस तरह-तरह के जतन कर रही है, लेकिन फिर भी लोग कोविड नियमों का उल्लंघन करने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं, कई ऐसे फोटोज़-वीडियोज़ वायरल हो रहे हैं, जिनके द्वारा प्रमाणित है कि किस तरह लोग लापरवाही कर रहे हैं। खबर आजमगढ़ से है, जहां से एक वीडियो वायरल हुआ है। वायरल हो रहे वीडियो के मुताबिक पुलिस एक शख्स को मास्क लगाने के लिए बोल रही है, लेकिन शख्स मास्क न लगाने की जिद पर अड़ा हुआ है। बीच सड़क पर बिना मास्क लगाए घूम रहे शख्स को पुलिस ने खूब समझाने की कोशिश की पर उसने किसी की कोई बात नहीं मानी। इसके साथ ही वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पुलिसकर्मी ने उसे नया मास्क निकाल कर पहनने के लिए दिया। लेकिन शख्स ने  मास्क नहीं लिया और चला गया।

लॉकडाउन का पालन कराने पहुंची थी पुलिस

बताया जा रहा है कि पुलिस लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने  पहुंची थी, इसके बाद से पुलिस ने सभी दुकानों को बंद करा दिया,  इस बीच लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा था, इसी दौरान पुलिस ने बिना मास्क लगाए एक व्यक्ति को पकड़ लिया,  जब पुलिस ने उससे पूछा कि मास्क क्यों नहीं लगाया है इस पर शख्स ने कहा कि कोरोना सरकारी साजिश है। लोगों की माने को कई मिन्नतों के बाद आखिरकार पुलिस हार गई। लेकिन वो अपनी अजीब दलील देता रहा, बताा जा रहा है कि उसे ना तो पुलिस की मार का डर था और न ही उसे जेल जाने का खतरा, वो लगातार खुलेआम पुलिस को चैलेंज  देता रहा और उसने पुलिस अधिकारियों को भी मानसिक रूप से विक्षिप्त बता दिया। 

गरीबों को भूखा मरना पड़ रहा है

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वह व्यक्ति जोर-जोर से बोलने लगा कि पुलिस आम लोगों के साथ बर्बरता कर रही है और दुकानदारों पर कोरोना के नाम पर बंद करा रही है। ऐसा करने से गरीबों को भूखा मरना पड़ रहा है। यही नहीं, इस शख्स ने प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक को कटघरे में खड़ा कर दिया। बहरहाल, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि इस शख्स की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। जिसकी वजह से वो ऐसी हरकत कर गया, बहरहाल पुलिस इस घटना पर अपनी नजर बनाए हुए है। 

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment