Khaki Connection

वर्दी की रौब दिखाने से नहीं होगा काम... मास्क लगाइए और भरिए चालान: रेलवे प्रशासन

वर्दी की रौब दिखाने से नहीं होगा काम... मास्क लगाइए और भरिए चालान: रेलवे प्रशासन

गोरखपुर में बिना मास्क लगाए रेलवे स्टेशन पर आए चार सिपाहियों के वर्दी का रौब रेलवे अधिकारियों के सामने नहीं चला। पहले तो उन्होंने रेलकर्मियों को अदब में लेने की भरपूर कोशिश की लेकिन अधिकारियों ने जब एसएसपी को सूचना देने की धमकी दी तो 200-200 रुपये जुर्माना भरकर निकल लिए। उनके साथ ही एक डॉक्टर और 151 यात्रियों का भी चालान कर जुर्माना वसूला गया।

सिपाहियों ने किया कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन

दरअसल, रेलवे स्टेशन पर कोविड प्रोटोकाल को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। गोरखपुर स्टेशन पर मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ अभियान कर दिया गया है। इसी क्रम में सोमवार को स्टेशन डायरेक्टर आशुतोष गुप्ता ने दो टीमें लगाकर चेकिंग कराई। बताया जा रहा है कि दिन भर चेकिंग चली, शाम को करीब चार बजे वे खुद प्रवेश द्वार पर खड़े हो गए। इसी बीच चार सिपाही बिना मास्क लगाए बीच वाले फुट ओवर ब्रिज के रास्ते बाहर निकल रहे थे। टीम ने उन्हें रोक लिया। पहले तो उन्होंने वर्दी का रौब दिखाकर अदब में लेने की कोशिश की। इसी बीच स्टेशन डायरेक्टर पहुंच गए और उन्होंने जुर्माना भरने को कहा। लेकिन सिपाही भरने को तैयार नहीं थे।

जुर्माना भरने के राजी हुए सिपाही

स्टेशन डायरेक्टर ने पहले तो उन्हें समझाया लेकिन जब सिपाही तैयार नहीं हुए तो एसएसपी को फोन करके सूचित करने की बात कही। इसके बाद सिपाही जुर्माना भरने के राजी हो गए। इसके अलावा टीम ने एक डॉक्टर समेत 151 यात्रियों को पकड़ा। पकड़े गए लोगों से जुर्माना के रूप में लगभग 27 हजार रुपये की वसूली की गई।

तेज हुआ मास्क के खिलाफ अभियान 

स्टेशन डायरेक्टर ने बताया कि दशहरा, दीपावली और छठ पर्व में बिना मास्क के खिलाफ अभियान को और तेज किया जाएगा। कार्रवाई करने वाली टीम में डीसीआई डीके श्रीवास्तव, सुनीता, किरन, नितिन श्रीवास्तव सहित टीटीई शामिल थे।
 

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment