Khaki Connection

विधानसभा चुनाव2022... Bareilly Police की कार्रवाई में BJP विधायक और कई कार्यकर्ताओं के नाम शामिल

विधानसभा चुनाव2022...  Bareilly Police की कार्रवाई में BJP विधायक और कई कार्यकर्ताओं के नाम शामिल

विधानसभा चुनाव2022(Assembly Elections 2022) को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए यूपी पुलिस(UP Police) ने प्रदेश के सभी जिलों में अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। जिसके अंतर्गत मुचलका पाबंद की कार्रवाई भी जा रही है। खबर बरेली(Bareilly) से है, जहां चौंकाने वाली खबर सामने आई है। खबर है कि बरेली पुलिस(Bareilly Police) ने आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में भाजपा विधायक(BJP MLA) के भाई सहित कई कार्यकर्ताओं पर कड़ी कार्रवाई की है। 

मुचलका पाबंद की कार्रवाई

बताया जा रहा है कि बरेली पुलिस(Bareilly Police) ने विधायक(MLA) के भाई और कार्यकर्ताओं पर मुचलका पाबंद की कार्रवाई की है। भाजपा(BJP) शहर से विधायक डॉ. अरुण कुमार(DR. Arun Kumar) ने अपने भाई अनिल कुमार(Anil Kumar) और भाजपाइयों(BJP Workers) पर हुई इस कार्रवाई पर पुलिस(Bareilly Police) के खिलाफ सवाल खड़े करते हुए विरोध किया। अब उन्होंने एसएसपी(SSP Rohit Singh Sajwan) से 160 भाजपाईयों(BJP Workers) के खिलाफ की गई कार्रवाई को वापस लेने की मांग की है।

3 महीने से है एक्टिव मोड पर पुलिस 

विधानसभा चुनाव2022(Assembly Elections 2022) को लेकर पुलिस(Police) तीन माह पहले से ही अलर्ट मोड में कार्रवाई कर रही है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण(SSP Rohit Singh Sajwan) ने कहा कि, नवंबर से अब तक जिले में अलग-अलग थानाक्षेत्रों को मिलाकर कुल 40 हजार लोगों के विरूद्ध मुचलका पाबंद की कार्रवाई की जा चुकी है। इसी बीच शहर विधायक(City MLA) के भाई एडवोकेट अनिल कुमार(Advocate Anil Kumar) ने एक फेसबुक पोस्ट(Facebook) के जरिए भाजपाइयों(BJP Workers) के विरुद्ध मुचलका पाबंद की कार्रवाई पर सवाल खड़े किये।

सोशल मीडिया पर शेयर की बरेली एसएसपी की फोटो

भाजपा विधायक डॉ. अरुण कुमार(BJP MLA Dr. Arun Kumar) ने सोशल मीडिया(Social Media) पर एक तस्वीर शेयर किया, जिसमें उनके साथ एसएसपी रोहित सिंह सजवाण(SSP Rohit Singh Sajwan) भी नजर आ रहे हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखते हुए जिक्र किया कि मैं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक(Senior Superintendent Of Police) से मिला। उन्हें अवगत कराया कि भारतीय जनता पार्टी(BJP) के कार्यकर्ता एवं कुछ प्रबुद्ध नागरिकों के विरुद्ध मुचलका पाबंद की कार्रवाई पुलिस द्वारा व्यापक स्तर पर नगर क्षेत्र के विभिन्न थानों में की गई,  जिसमें शांतिप्रिय लोगों के नाम शामिल हैं। यह भले लोग हैं, इन पर आज तक कोई मुकदमे नहीं चले हैं। मेरे पास आज तक 160 लोगों के नाम हैं। इनके मुकदमे नगर मजिस्ट्रेट व एसडीएम की अदालतों में हैं। इन्हें वापस कराया जाए। यह भी लिखा कि एसएसपी(SSP Rohit Singh Sajwan) ने आश्वासन दिया कि अपने स्तर से आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

एसएसपी ने कहा

बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण(SSP Rohit Singh Sajwan) ने कहा कि नवंबर से अब तक जिले में 40 हजार खुराफातियों पर मुचलका पाबंद की कार्रवाई की जा चुकी है। शहर विधायक के भाई ने 160 लोगों पर गलत कार्रवाई की शिकायत की है, जांच कराई जा रही है।  

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment