Khaki Connection

बहराइच: सिरफिरे युवक ने पुलिस टीम पर बरसाए पत्थर, बेहोश हुए दरोगा समेत 9 पुलिसकर्मी घायल

बहराइच: सिरफिरे युवक ने पुलिस टीम पर बरसाए पत्थर, बेहोश हुए दरोगा समेत 9 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस की कड़ी सख्ती के बावजूद पुलिसकर्मियों पर होने वाले हमले थमने का नाम लेते नजर नहीं आ रहे हैं. ताजा मामला बाराबंकी का है, जहाँ एक ही व्यापारी पर 24 घंटे के अंदर दोबारा हुए हमले पर नाराज अन्य व्यापारियों ने छावनी घंटाघर मार्ग को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. प्रदर्शन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर युवक की गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी की तो सिरफिरे युवक ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इस हमले में दरोगा समेत नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए. पथराव इतना जोरदार था कि मौके पर एक दरोगा बेहोश हो गए जिन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. हालाँकि तीन घंटे हंगामे के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर सिरफिरे युवक व उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया. 

ये है मामला 

जानकारी के मुताबिक, बहराइच जिले की नगर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुरा मोहल्ला निवासी शैलेंद्र वर्मा की हीरा सिंह मार्केट के पास मेडिकल की दुकान है. वहीँ पास के रहने वाले मोहित शुक्ला से किसी बात को लेकर रंजिश चल रही है. गुरुवार देर रात दबंग युवक पहुंचा और मेडिकल संचालक पर हमला कर दिया. इससे पहले भी बुधवार को युवक हमला कर चुका था. 24 घंटे के अंदर दो बार हुए हमले से व्यापारी आक्रोशित हो उठे और युवक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर घंटाघर- छावनी मार्ग जाम कर प्रदर्शन करने लगे. खबर मिलते ही नगर कोतवाल की टीम पहुंची और उन्हें समझा कर मामले को शांत कराया . 

एक दरोगा बेहोश 

गिरफ्तारी करने के लिए जैसे ही पुलिस ने घेराबंदी की तो दबंग युवक छत पर चढ़ गया और वहीं से पुलिसकर्मियों पर पथराव करने लगा. माहौल बिगड़ता देख तत्काल प्रभारी नगर कोतवाल श्रीप्रकाश त्रिपाठी ने अपने अधिकारियों को सूचना दी. सूचना पर सीओ सिटी विनय द्विवेदी और दरगाह शरीफ व देहात कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंची. युवक लगातार पथराव के साथ साथ हवाई फायरिंग कर रहा था. पथराव में दरोगा अफजाल, घंटाघर चौकी इंचार्ज अशोक जायसवाल, सिपाही बजरंगी राय, आशीष पाल, सूरज प्रकाश रावत, कुलदीप चौधरी, अजय यादव, सचिन व रोहित शर्मा घायल हो गए. पथराव में दरोगा अफजाल बेहोश हो गए थे. उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. काफी मशक्कत के बाद चारों से घेराबंदी करते हुए 3 घंटे बाद युवक की गिरफ्तारी हो सकी. उसके दो साथी आशीष शुक्ला व उत्कर्ष शर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है.

संवाददाता

MEGHA CHAUHAN

Police Media News

Leave a comment