Khaki Connection

पुलिसकर्मियों के सामने हथकड़ी से हाथ निकालकर आरोपी हुआ फरार... देखते रह गए वर्दीधारी

पुलिसकर्मियों के सामने हथकड़ी से हाथ निकालकर आरोपी हुआ फरार... देखते रह गए वर्दीधारी

वैसे तो पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास करती है और अंत में आरोपी को पकड़ भी लेती है। आरोपी को लेकर पुलिस हमेशा ही एक्टिव मोड पर नजर आती है, लेकन फिर भी कुछ आरोपी ऐसे होते है जो पुलिस के सामने ही बड़ी तेजी से फरार हो जाते है। मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) से है, जंहा एक आरोपी हथकड़ी से हाथ निकालकर फरार हो गया। पुलिस (Police) ने आरोपी को पकड़ने का काफी प्रयास किया, लेकिन उसका अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। बता दें होमगार्ड (Home Guard) और सिपाही (Constable) एक प्राइवेट बस से दो बदमाशों को मेडिकल जांच के लिए बदायूं लेकर आए थे। बस से उतरते ही एक बदमाश ने हथकड़ी से अपना हाथ निकाला और फरार हो गया। 

जानें क्या है मामला...

दरअसल, आलापुर थाना (Aalapur Thana) क्षेत्र की म्याऊं चौकी प्रभारी धनंजय पांडे (Meow Post In-charge Dhananjay Pandey) ने बुधवार रात चेकिंग के दौरान दो संदिग्धों को पकड़ा था। तलाशी के दौरान उनके पास से पुलिस को चाकू मिले थे। जिसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। आरोपी सर्वेश और दीपक शर्मा को गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे मेडिकल जांच (Medical Examination) के लिए लाया जा रहा था। दोनों आरोपी के हाथों में हथकड़ी थी। उन्हें सिपाही देवेंद्र और होमगार्ड रामपाल प्राइवेट बस में बैठाकर अलापुर थाने से पुलिस लाइन (Police Line) चौराहे तक लाए। यहां से दोनों पैदल ही बदायूं क्लब के सामने से होते हुए मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल जा रहे थे। कुछ देर बाद अचानक सर्वेश हाथकड़ी से अपना हाथ निकालकर फरार हो गया। सिपाही देवेंद्र भी उसके पीछे दौड़ा, लेकिन आरोपी को नहीं पकड़ सका। 

आरोपी की तलाश है जारी 

पुलिस अधीक्षक नगर प्रवीन सिंह चौहान (City SP Praveen Singh Chauhan) ने बताया कि आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है। इस संबंध में दोनों कर्मचारियों की लापरवाही के चलते कॉन्स्टेबल देवेंद्र कुमार पाल को तत्काल निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। होमगार्ड रामपाल के खिलाफ कार्रवाई के लिए जिला कमांडेंट होमगार्ड बदायूं को रिपोर्ट भेज दी गई है। जल्द ही फरार आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।
  
 

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment