Khaki Connection

Lucknow News : सपा की रैली पर भड़का चुनाव आयोग, SHO सस्पेंड, ACM प्रथम और ACP से जवाब तलब

Lucknow News : सपा की रैली पर भड़का चुनाव आयोग, SHO सस्पेंड, ACM प्रथम और ACP से जवाब तलब

जहां एक तरह आगामी चुनावों (Election) के चलते उत्तर प्रदेश में आचार संहिता लागू हो चुकी है, वहीं दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते आतंक के गाइडलाइंस भी जारी हो चुकी हैं। ऐसे में हाल ही में लखनऊ (Lucknow) सपा कार्यालय पर नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। दरअसल,  शुक्रवार को स्वामी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) (सपा) में शामिल होने वाले कार्यक्रम में भारी संख्या में लोग जमा हुए। इस दौरान समाजवादी पार्टी ने लखनऊ कार्यालय में हजारों की संख्या में लोग जुट गए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं और कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) को ताक पर रख दिया गया। शिकायत मिलने पर  चुनाव आयोग के आदेश पर लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने एसएचओ गोतमपल्ली (SHO GauramPalli) को सस्पेंड कर दिया है। वहीं दो अन्य अफसरों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। 

शिकायत मिलने पर हुई कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलश यादव (Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में बीजेपी छोड़कर आए नेताओं को पार्टी में शामिल कराया। इस मौके पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं का जनसैलाब पहुंच गया। हजारों लोग वहां एकत्रित हो गए। सूचना मिलने पर डीएम अभिषेक प्रकाश (DM Abhishek Prakash) ने मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस टीम को भेजा, जिसके आधार पर जरूरी कार्रवाई की गई है। फिलहाल गौतमपल्ली थाने में धारा 144 के उल्लंघन और महामारी एक्ट के अंतर्गत पुलिस ने मामला दर्ज किया है। 

एसएचओ सस्पेंड, दो अन्य से मांगा जवाब

इतना ही नहीं, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने एक प्रेस नोट में कहा, ‘निर्वाचन आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में थाना प्रभारी (SHO) गौतमपल्ली, दिनेश सिंह विष्ट को कर्तव्यों के निर्वहन में घोर लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सहायक पुलिस आयुक्त अखिलेश सिंह और अपर नगर मजिस्ट्रेिट-प्रथम गोविन्द मौर्य से शनिवार को सुबह 11 बजे तक स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं।’

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment