Smart Policing

बेहद दिलचस्प है DELHI POLICE के DCP SOUTH DELHI की क्राइम कविता... ड्रग्‍स फॉर सेल? वेलकम टू जेल

बेहद दिलचस्प है DELHI POLICE के DCP SOUTH DELHI की क्राइम कविता... ड्रग्‍स फॉर सेल? वेलकम टू जेल

यूं तो दिल्ली पुलिस को आमतौर पर अपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर अपराधियों की धरपक्कड़ करते देखा गया है। वहीं गैंगवार से लेकर बड़े इनामी अपराधियों की अपराधिक कुंडली खंगालने से लेकर पुलिस द्वारा शातिरों को जेल पहुंचाने तक की खबरों पर रोज ही आपका ध्यान गया होगा। लेकिन क्या आपने कभी दिल्ली पुलिस के सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म ट्विटर पर ध्यान दिया अगर नहीं दिया तो हमारी इस खबर को पढ़ने के बाद जरूर देंगे... जी हां क्या आपने कभी गौर फरमाया है कि दिल्ली पुलिस आजकर अपराधिक वारदातों के घटने से लेकर वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधियों की जानकारी बेहद ही रोचक अंदाज में देने लगी है। अगर आपको यकीन नही हैं तो DCP South Delhi के टि्वटर हैंडल पर जरूर जाए। जहां आपको कई घटनाओं के बाद अपराधियों के पकड़े जाने या क्राइम-कंट्रोल से जुड़े तुकबंदी वाले ट्वीट्स देखने को मिलेंगे। क्यों ना आपकी नजर कुछ ऐसे ही ट्वीट्स पर ले जाई जाए....

 आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स क्रूज मामले से अलग दिल्ली में जब ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने बदमाशों को पकड़ा तो Drugs for sale, Welcome to jail... का ट्वीट किया गया.


दरअसल राजधानी दिल्ली के साकेत में जब एक शातिर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तो डीसीपी साउथ दिल्ली के ट्विटर हैंडल पर अपराधी को लेकर कमाल की तुकबंदी देखने को मिली।

 आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स क्रूज मामले से अलग दिल्ली में जब ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने बदमाशों को पकड़ा तो Drugs for sale, Welcome to jail... का ट्वीट किया गया.

वहीं आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स क्रूज मामला इन दिनों सुर्खियों में खुब छाया हुआ है। लेकिन दिल्ली में जब ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार किया तो Drugs for sale, Welcome to jail... जैसे मजेदार ट्वीट ने लोगों को हसने पर मजबुर कर दिया।


अब जरा एक नजर इस ट्वीट पर डालें।

 अब जरा इस पर एक नजर डालें

कुछ ऐसी ही तुकबंदी इस एक मामले में की कई कार्रवाई के बाद भी देखने को मिली।


 कुछ ऐसी ही तुकबंदी इस कार्रवाई के बाद भी की गई...

पिछले कुछ हफ्तों पर नजर दौड़ाएं तो आपको हसने पर मजबुर करते ऐसे कई रोचक ट्वीट्स डीसीपी साउथ दिल्ली के ट्विटर पर देखने को मिल जाएंगे।


 पिछले कुछ हफ्तों पर नजर दौड़ाएं तो आपको ऐसे कई फनी ट्वीट्स दिखेंगे.

ऐसा नहीं है कि राजधानी दिल्ली की सुरक्षा कमान संभालने वाली दिल की पुलिस यानि दिल्ली पुलिस केवल आपराधिक वारदातों पर ही अपना ध्यान केंद्रित रखती है। बल्कि दक्षिण दिल्ली पुलिस के डीसीपी के ट्विटर हैंडल पर आजकर हसी से गुदगुदाती व तुकबंदी करते कई ट्विट भी आपको मिल जाएंगें। यही नहीं की अपराधियों को लेकर ही ट्विटर पर ट्विट किया गया है, बल्कि कई बार पुलिस ने आम लोगों को सलाह देने या अन्य बातों के लिए वह भी ऐसी छोटी-छोटी कविता की मदद ली है।


 ऐसा नहीं है कि सिर्फ आपराधिक घटनाओं पर ही दक्षिण दिल्ली पुलिस की डीसीपी तुकबंदी करती हैं, बल्कि कई बार आम लोगों को सलाह देने या अन्य बातों के लिए वह भी ऐसी छोटी-छोटी कविता का सहारा लेती हैं.

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment