Crime

पुलिस की वर्दी पहन देते थे लूट की वारदात को अंजाम, खुलासे में सामने आए कई अनोखे राज

पुलिस की वर्दी पहन देते थे लूट की वारदात को अंजाम, खुलासे में सामने आए कई अनोखे राज

यूपी में बदमाशों के धरपकड़ के लिए पुलिस तमाम पैतरे अपना रही है लेकिन बदमाश अपने वारदातों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस बार बदमाशों ने पुलिस की ड्रेस पहनकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। जी हां मामला नोएडा से है जहां गैंग पुलिस की वर्दी पहनकर लूट की वारदातों को अंजाम देता था। गौतमबुद्धनगर पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश करते हुए इस गैंग के पांच लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके कब्जे से एक पूरा ट्रक बरामद हुआ है। जिसमें अरुणाचल प्रदेश मार्का 1000 शराब की पेटियां लदी हुई थी। साथ ही लुटेरों के पास करीब 3 लाख रुपये की रकम भी बरामद हुई है। अभी भी पुलिस की आरोपियों से पुछताछ जारी है।
 

जांच के लिए रोका

मामले की नोएडा पुलिस के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि दादरी इलाके में ईस्टर्न पेरीफेरल पर 21 अप्रैल को 5 बदमाशों ने शराब से भरे ट्रक को जांच के लिए रोका था। उनमें से एक बदमाश ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी और खुद को पुलिस अधिकारी बताया था। चेकिंग के नाम पर रोके गए ट्रक में वर्दीधारी बदमाश सवार हो गया था। जबकि अन्य बदमाश ट्रक क्लीनर और ड्राइवर को अपनी कार में बैठा कर फरार हो गए थे।

मुखबिर के जरिए पकड़े गए बदमाश

इसके बाद उन बदमाशों ने ड्राइवर और क्लीनर की पिटाई कर उन्हें रास्ते में फेंक दिया, और वे ट्रक लूटकर फरार हो गए। मामले की शिकायत जब पुलिस को मिली, तो पुलिस ने ट्रक लूट का मामला सुलझाने के लिए टीम बनाई गई जो कि, बदमाशों का सुराग तलाश रही थी। इसी बीच पुलिस को मुखबिर से एक अहम सूचना मिली। जिसके आधार पर पुलिस ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर अतुल्यम गोल चक्कर ओमीक्रोन-1 के पास से 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

3 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज

पुलिस ने बताया कि, पकड़े गए बदमाशों के पास से लूटा गया ट्रक और लूट की शराब बेचकर इकट्ठी की गई 2,79,000 रुपये की नगदी बरामद कर ली गई हैं। पकड़े गए बदमाशों में नोएडा निवासी नवीन कुमार और सागर के अलावा गाजियाबाद निवासी मुजम्मिल, तालिब और रेहान शामिल हैं। तालिब नाम के शख्स पर 3 दर्जन से ज्यादा चोरी और लूट के मुकदमे दर्ज हैं। वारदात के दिन रेहान नाम के आरोपी ने ही पुलिस की वर्दी पहन रखी थी।
 

चुनाव में शराब बेचने के लिए लूटा था ट्रक

पूछताछ के दौरान बदमाशों ने खुलासा किया कि बुलंदशहर में हो रहे पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों को बेचने के लिए आरोपियो ने शराब से भरा ट्रक लूटा था। जिसमें रखी शराब को इन लोगों ने बुलंदशहर से पंचायत का चुनाव लड़ रहे कई लोगों को लाखों रुपये में बेच दिया था।

संवाददाता

TRIBHUVAN

Police Media News

Leave a comment