Smart Policing

Up Election 2022: VARANASI में देर रात police commissioner ए.सतीश गणेश ने किया फ्लैग मार्च

Up Election 2022: VARANASI में देर रात police commissioner ए.सतीश गणेश ने किया फ्लैग मार्च

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों (assembly elections) को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पहले से ही पूरी तैयारियां कर ली है। ऐसे में विधानसभा चुनावों की सुरक्षा को जानने के साथ-साथ जिले में शांति व्यवस्था को सुनिश्चिच करने के लिए देर रात वाराणसी पुलिस (Varanasi Police) कमिश्नर (Varanasi Police Commissioner) ए.सतीश गणेश शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक में अर्ध सैनिक बलों के संग फ्लैग मार्च किया। पुलिस कमिश्नर (police commissioner) के मुताबिक आमजन को सुरक्षा सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से इस फ्लैग मार्च को संवेदनशील व अतिसंवेदनशील क्षेत्रों से निकाला गया।

पुलिस को करे सूचित

फ्लैग मार्च के दौरान डीसीपी DCP काशी ने लाउडस्पीकर (loudspeaker) के जरिए लोगों को सूचित किया कि क्षेत्र में शांति और कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग दें। क्योंकि यह लोकतंत्र का महापर्व (festival of democracy) है, यदि कोई अनजान शख्स अपने पक्ष में मतदान करने के लिए डराता है या कोई शराब, पैसों और अन्य वस्तु व सामाग्री का लालच देता है, या किसी भी प्रकार की अफवाह व उन्माद फैलाने वालों, चुनाव को गलत तरीके से प्रभावित करने वालों के बारे में तुरंत ही डॉयल 112 पर संबंधित थाना प्रभारी को सूचित करें।

सख्त होगी कार्रवाई

यदि किसी प्रत्याशी, समर्थक या व्यक्ति द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जाता व अशांति फैलाने का प्रयास किया जाता है तो उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।  उन्होंने संबंधित थानाप्रभारी को निर्देशित किया कि जो संवेदनशील मतदान केंद्र के गांव, मजरे हैं, का लगातार भ्रमण करते रहे, जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो सके।

सोशल डिस्टेसिंग का होगा पालन

ACP सारनाथ ज्ञान प्रकाश राय के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने मार्च किया कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए निर्भीक होकर मतदान करने के लिए आमजन को प्रेरित किया गया। उधर, सारनाथ में देर शाम अर्धसैनिक बल के साथ पुलिस कर्मियों ने फ्लैग मार्च किया।  

यह अधिकारी रहे मौजूद

डीसीपी काशी आरएस गौतम द्वारा सहायक पुलिस आयुक्त भेलूपुर, प्रभारी निरीक्षक लंका सहित अर्धसैनिक बल (बीएसएफ) व पुलिस फोर्स दंगा नियंत्रण उपकरणों के साथ लंका के  मालवीय चौराहा, नरिया, संकटमोचन, भोगाबीर, कौशलेशनगर, साकेतनगर, रविदास चौराहा आदि कालोनियों व मुख्य चौराहों, बाजारों व संवेदनशील व अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च और भ्रमण किया।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment