Khaki Connection

Bijnor: जब आधी रात को गंगा किनारे कीचड़ में फंसी यूक्रेन की महिला की गाड़ी, मदद करने पहुंची UP 112 को देख छलके आंसू

Bijnor: जब आधी रात को गंगा किनारे कीचड़ में फंसी यूक्रेन की महिला की गाड़ी, मदद करने पहुंची UP 112 को देख छलके आंसू

यूपी पुलिस आपकी सेवा में सदैव तत्पर.... ये महज एक स्लोगन नहीं है। इस लाइन में भरोसा छुपा है लाखों लोगों का। चाहे व्यक्ति प्रदेश का हो या दूर देश का, यूपी पुलिस के जवान मदद करते समय किसी के साथ भेदभाव नहीं करते। मामला बिजनौर जिले का है, जहां एक कॉल पर 112 की टीम सैलानियों की मदद करने पहुंच गई। दरअसल, गूगल मैप के बताए रास्ते पर चल रही यूक्रेन की महिला की कार गंगा के खादर में कीचड़ में जा फंसी। रात में 11 बजे खादर में सुनसान जगह फंसे यूक्रेन की महिला और दिल्ली निवासी उसके पति को डायल 112 की मदद लेनी पड़ी। जिस पर पुलिस ने तत्काल पहुंच कर उनकी मदद की। बदले ने उन लोगों ने पुलिस को धन्यवाद कहा। आइए आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला..

ये है मामला 


जानकारी के मुताबिक, यूक्रेनी महिला अनास्तासिया अपने दिल्ली निवासी पति के साथ हरिद्वार जा रही थी, कांवड़ यात्रा के कारण रूट डायवर्जन के चलते दंपती रास्ता भटक गए, जिसके बाद उनकी गाड़ी जंगल में एक सुनसान जगह पर कीचड़ में फंस गई।वहीं जंगली जानवरों ओर अन्य खतरों से घबराए दंपती ने डायल 112 पर कॉल किया। घना जंगल और अंधेरा होने के कारण पीड़ित अपनी लोकेशन पुलिस को नहीं बता पा रहे थे, लेकिन पुलिस ने कड़ी मेहनत के बाद दंपती को खोज निकाला। पुलिस को देखकर महिला की आंखों में आंसू आ गए।

भावुक होकर महिला ने कहा धन्यवाद


जब पुलिसकर्मी वहां पहुंचे तो देखा कि कार खीचड़ में धंसी हुई है।  कार कीचड़ में धंसी होने के कारण मंडावर थाना पुलिस की मदद ली गई। जिसके बाद कार को ट्रैक्टर से खींचकर बाहर निकाला गया। पुलिस की कार्यशैली और रात के अंधेरे में पुलिस की मदद पहुंचने पर विदेशी महिला की आंखों से आंसू छलक गए। महिला ने यूपी पुलिस ने भावुक होकर धन्यवाद कहा और फिर वहां से चली गईं। 

112 ने शेयर किया वीडियो


मामले की जानकारी देते हुए यूपी 112 ने ट्वीट किया कि, "#बिजनौर:रूट डायवर्जन की वजह से यूक्रेन की महिला और उसके पति रास्ता भटक गए। #UP112 को वाटसएप पर सूचना मिलने पर #PRV2430 रात के अंधेरे में सुनसान जगह फंसे इस परिवार को सुरक्षा का भरोसा दिलाया व ट्रैक्टर से कार बाहर निकालकर परिवार को सकुशल गंतव्य को रवाना किया @bijnorpolice" इस ट्वीट में महिला की एक वीडियो भी पोस्ट की गई है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment