Khaki Connection

भूमाफिया सपा नेता की 1.10 करोड़ की संपत्ति कुर्क.... गंभीर धाराओं में दर्ज हैं 16 केस

भूमाफिया सपा नेता की 1.10 करोड़ की संपत्ति कुर्क.... गंभीर धाराओं में दर्ज हैं 16 केस

यूपी पुलिस लगातार माफियाओं पर शिकंजा कसने में लगी हुई है। पुलिस और प्रशासन शातिर माफियाओं द्वारा काली कमाई से अर्जित की गई संपत्ति को कुर्क करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में उन्नाव जिले में गैंगस्टर व चिन्हित भूमाफिया सपा नेता सुरेश पाल की 1 करोड़ 10  लाख 80 हजार कीमत की चल-अचल संपत्ति जब्त कर ली है। गंगाघाट कोतवाली पुलिस ने जमीन पर कब्जा दिलाने व शिकायत करने और जानमाल की धमकी देने के मामले में सुरेश पाल समेत 5 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के बाद सुरेश समेत तीन लोगों को 31 मई को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जमीन कब्जा करने और कई शिकायतों की सुनवाई न होने के मामले में क्षुब्ध मोहल्ला आजाद नगर में रहने वाली महिला मूर्ति देवी ने 30 मई को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था  उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी।

16 मुकदमे हैं दर्ज

गंगाघाट के मोहल्ला आजाद नगर निवासी मूर्ति देवी रावत ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि हरिहरपुर गांव में उनकी जमीन पर सपा सुरेश पाल, साथी धीरज, बाबूलाल, जितेंद्र निषाद व पप्पू यादव ने जबरन कब्जा कर लिया है। उसने लखनऊ में आत्महत्या का प्रयास किया तो रात में सपा नेता व उसके साथियों ने उसके घर पर आकर जानमाल की धमकी दी। 31 मई को गंगाघाट कोतवाली के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार गुप्ता ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मामले में सपा नेता पर जमीन कब्जा करने के साथ-साथ अन्य कई गंभीर धाराओं में गंगाघाट कोतवाली के अलावा कानपुर के चकेरी थाने में 16 मुकदमे दर्ज हैं।

गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है कार्रवाई

एसडीएम सदर अंकित शुक्ला का कहना है कि भूमाफिया और गैंगस्टर के आरोपी सुरेश पाल पर प्रशासन ने गैगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए काली कमाई से अर्जित की गई अवैध चल-अचल संपत्ति को कुर्क कर लिया है। संपत्ती की कीमत 1 करोड़ 10 लाख 80 हजार रुपए है। एसडीएम ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर कार्रवाई की गई है। गैंगस्टर व भू माफिया सुरेश पाल, बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे दिवंगत रामशंकर पाल का सगा भतीजा है। 

ये संपत्ति हुई कुर्क

सदर तहसील के ग्राम नेतुआ स्थित 230 वर्ग मीटर भूमि कीमत 1 करोड़, 10 लाख 40 हजार रुपये।
मोटर साइकिल अनुमानित कीम 40 हजार रुपये।
सपा से विधानसभा चुनाव भी लड़ा है, पूर्व कैबिनेट मंत्री का भतीजा

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment