Crime

राष्ट्रपति के फर्जी लेटरहेड पर हो रहा था University का प्रचार, पुलिस ने किया केस दर्ज

राष्ट्रपति के फर्जी लेटरहेड पर हो रहा था University का प्रचार, पुलिस ने किया केस दर्ज

राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल (Special Cell) ने राष्ट्रपति (President) का फर्जी लेटरहेड (Fake Letterhead) जारी करने के मामले में केस दर्ज किया है। बता दें आरोपी राष्ट्रपति के फर्जी लेटरहेड का इस्तेमाल करके सोशल मीडिया (Social Media) पर अपनी यूनिवर्सिटी (University) का प्रचार किया करता था। जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया मॉनिटरिंग के जरिए ही दिल्ली पुलिस ने इस मामले पर संज्ञान लिया है।

राष्ट्रपति के किये फर्जी हस्ताक्षर 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) के मुताबिक, सोशल मीडिया के जरिए उन्हें जानकारी मिली कि अमरदीप सिंह नामक व्यक्ति राष्ट्रपति के लेटरहेड के जरिए अपने विश्वविद्यालय (University) का प्रचार कर रहा है। इतना ही नहीं इस लेटरहेड में आरोपी ने राष्ट्रपति के फर्जी हस्ताक्षर (Fake Signature) भी कर रखे है। मामले की जांच की गई तो पता चला आरोपी विक्रमशिला नाम से एक विश्वविद्यालय का संचालन करता है। दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर जारी किए गए राष्ट्रपति के फर्जी लेटरहेड के जरिए विक्रमशिला यूनिवर्सिटी के बारे में जानकारी दी गई थी। लेटरहेड में लिखा गया था कि जल्द ही विक्रमशिला विश्वविद्यालय का उद्घाटन होने जा रहा है। लेटरहेड में दो मोबाइल नंबर (Mobile Number) भी दिए गए थे और विक्रमशिला यूनिवर्सिटी की वेबसाइट (Website) का भी उल्लेख किया गया था। बता दें इस मामले में पुलिस ने 2 मई को एफआईआर (FIR) दर्ज की थी।

पुलिस ने किया आरोपी के खिलाफ केस दर्ज 

जानकारी के मुताबिक, आरोपी के खिलाफ जालसाजी और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। पुलिस (Police) फिलहाल मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक वेबसाइट (Website) पर विश्वविद्यालय (University) के विज्ञापन का प्रचार करने वाले व्यक्ति को नोटिस जारी किया गया है।  

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment