Super Cop

UP के बस्ती जिले में STF को मिली बड़ी सफलता, किडनैपर्स के चंगुल से मासूम को सकुशल बचाया

UP के बस्ती जिले में STF को मिली बड़ी सफलता, किडनैपर्स के चंगुल से मासूम को सकुशल बचाया

यूपी के बस्ती जिले एसटीएफ की टीम को एक बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, जिले में बदमाशों ने एक व्यापारी के बेटे का अपहरण को अंजाम दिया था। बदमाशों ने व्यापारी से पचास लाख की फिरौती मांगी थी। जिस पर पुलिस और एसटीएफ की टीम ने मिलकर तत्काल कार्रवाई शुरू की और बच्चे को सकुशल बरामद किया। बच्चा काफी चोटिल था, जिसके बाद उपचार के लिए अस्पताल ले गए। एसटीएफ और बस्ती जिले की पुलिस आरोपितों से गहन पूछताछ कर रही है

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, बस्ती जिले में 23 अप्रैल की शाम साढ़े चार बजे उनका 13 वर्षीय बेटा अखंड कसौधन बाजार में सब्जी लेने गया था। इस बीच बाइक सवार बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया। घटना के कुछ देर बाद अपहरणकर्ताओं ने अशोक कसौधन को फोन कर 50 लाख की फिरौती मांगी। जिसके बाद मामले में एसटीएफ की दो टीमों को लगाया गया। जिसके बाद एसटीएफ गोरखपुर यूनिट के इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश सिंह को सूचना मिली कि बस्ती के रुधौली के रहने वाले व्यापारी अशोक कसौधन के बेटे अखंड का अपहरण करने वाले बदमाश सहजनवां में छिपे हैं। 

आरोपी गिरफ्तार

सूचना के आधार पर छानबीन में जुटी एसटीएफ की टीम ने सर्विलांस की मदद से शनिवार की सुबह सहजनवां के पाली निवासी सूरज सिंह और उसके भाई आदित्य सिंह को गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि व्यापारी के बेटे अखंड को सहजनवां कस्बे के शिवपुरी कालोनी में किराए के मकान में बंधक बनाकर रखा है। आरोपियों के साथ कमरे पर पहुंची एसटीएफ और बस्ती जिले की पुलिस ने कमरे में बंधक बनाकर रखे गए अखंड को मुक्त कराया। एसटीएफ ने जब बच्चे को बरामद किया तो उसको काफी चोट लगी हुई थी। बच्चे को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं दोनों बदमाशों को जेल भेजते हुए सख्त कार्रवाई शुरू की गई है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment