Others

प्रियंका गांधी के मौन व्रत पर यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लल्लू सहित कई कांग्रेसियों पर केस दर्ज

प्रियंका गांधी के मौन व्रत पर यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लल्लू सहित कई कांग्रेसियों पर केस दर्ज

यूपी से खबर सामने आई है कि कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी द्वारा लखनऊ के जीपीओ पर गांधी प्रतिमा के नीचे धरना देने के मामले में यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यूपी पुलिस ने कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है। यूपी पुलिस ने राजधानी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में निषेधाज्ञा उल्लंघन, कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन समेत अलग-अलग धाराओं में 500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है।

धरने के लिए पहुंची थी प्रियंका गांधी

आपको बता दें कि शुक्रवार को प्रियंका गांधी और अजय कुमार लल्लू ने जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर मौन धरना दिया था। इस दौरान उनके साथ सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे. बताया जा रहा है कि FIR में प्रियंका गांधी का नाम नहीं है।

प्रियंका गांधी ने साधा योगी सरकार पर निशाना 

शनिवार सुबह प्रियंका गांधी ने लखीमपुर खीरी में उन महिलाओं से मुलाकात की, जिनके साथ पंचायत चुनाव के दौरान अभद्रता हुई थी। मुलाकात के बाद उन्होंने योगी सरकार को खरी-खरी सुनाई. प्रियंका ने कहा कि पीड़ित महिलाओं को एक न एक दिन पर्चा भरने का मौका जरूर दिया जाएगा। चुनाव के दौरान महिला अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाई। ऐसी स्थिति हो गई है कि महिला नामांकन भरने जाए और उसकी पिटाई कर दी जाती है, ये लोकतंत्र नहीं है। हिंसा के पीछे जो भी अधिकारी हों उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि जिन जगहों पर हिंसा हुई हैं, वहां चुनाव रद्द कर दोबारा चुनाव होने चाहिए।

संवाददाता

RITU SINGH

Police Media News

Leave a comment