Transfer

विधानसभा चुनावों से पहले फास्ट स्पीड में दौड़ी तबादला एक्सप्रेस, 34 इंस्पेक्टरों का हुआ तबादला

विधानसभा चुनावों से पहले फास्ट स्पीड में दौड़ी तबादला एक्सप्रेस, 34 इंस्पेक्टरों का हुआ तबादला

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही पुलिस महकमे में ट्रांसफर और सरगर्मी बढ़ गई है। इसी क्रम में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए प्रयागराज पुलिस प्रशासन में बदलाव हुआ है। जनपद में तीन साल की अवधि पूरी कर चुके 34 इंस्पेक्टर का प्रयागराज से परिक्षेत्र के दूसरे जनपदों में फतेहपुर, कौशांबी और प्रतापगढ़ में तबादला कर दिया गया है। तबादले पर भेजे गए कई इंस्पेक्टर थानों में प्रभारी पद पर भी थे। उनकी जगह पर इन तीन जिलों से इंस्पेक्टर प्रयागराज के लिए स्थानांतरित किए गए हैं। 

बनी सूची और जारी हो गया आदेश

प्रयागराज जनपद से 34 प्रभारी निरीक्षकों का गैर जनपद स्थानांतरण किया गया है। ये सभी प्रभारी निरीक्षक जनपद में 3 वर्ष की अवधि पूरी कर चुके हैं। ऐसे में सूची बनाकर आईजी कवींद्र प्रताप सिंह ने तत्काल प्रभाव से इंस्पेक्टर यतेंद्र बाबू को प्रयागराज से फतेहपुर, सुनील कुमार सिंह को प्रयागराज से कौशांबी, अनिल कुमार सिंह को प्रयागराज से फतेहपुर, रविंद्र प्रताप सिंह को प्रयागराज से प्रतापगढ़, सुधाकर पांडे को प्रयागराज से प्रतापगढ़, संजय कुमार सिंह को प्रयागराज से कौशांबी, चंद्रभान सिंह चौहान को प्रयागराज से कौशांबी, महेश सिंह को प्रयागराज से फतेहपुर, जयचन्द्र कुमार शर्मा को प्रयागराज से प्रतापगढ़ भेज दिया है।

इनका भी हुआ स्थानांतरण

इसी तरह प्रयागराज में करेली, खुल्दाबाद, दारागंज थानों में तैनात रहे इंस्पेक्टर विनीत सिंह को प्रयागराज से कौशांबी, अभी सिविल लाइंस थाना प्रभारी रहे शिशुपाल शर्मा को प्रयागराज से फतेहपुर, मुट्टीगंज थाने में तैनात रहे इफ्तिखार अहमद को प्रयागराज से प्रतापगढ़, कोरांव, नैनी, सोरांव थाने में रहे अवन कुमार दीक्षित को प्रयागराज से फतेहपुर, खुल्दाबाद और कीडगंज में रहे रोशन लाल को प्रयागराज से कौशांबी, राकेश सिंह को प्रयागराज से फतेहपुर, जयप्रकाश शाही को प्रयागराज से फतेहपुर, दीपा सिंह गौर को प्रयागराज से कौशांबी, संजय कुमार द्विवेदी को प्रयागराज से प्रतापगढ़, मनोज कुमार पाठक को प्रयागराज से प्रतापगढ़, जयप्रकाश शर्मा को प्रयागराज से फतेहपुर, धूमनगंज, सोरांव, झूंसी, हंडिया, मेजा थाना प्रभारी रहे अरुण कुमार चतुर्वेदी को प्रयागराज से फतेहपुर स्थानांतरति किया गया है।

इन पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला 

इसी तरह से शाहगंज के मौजूदा थाना प्रभारी भरत कुमार को प्रयागराज से प्रतापगढ़, शमशेर बहादुर सिंह को प्रयागराज से फतेहपुर, ऋषि पाल सिंह को प्रयागराज से प्रतापगढ़, सुनील कुमार को प्रयागराज से कौशांबी, संतोष कुमार दुबे को प्रयागराज से फतेहपुर, अंजनी कुमार श्रीवास्तव को प्रयागराज से प्रतापगढ़, राजकिशोर को प्रयागराज से फतेहपुर, सालिग राम को प्रयागराज से फतेहपुर, प्रदीप कुमार को प्रयागराज से प्रतापगढ़, पूरामुफ्ती थान प्रभारी आशुतोष तिवारी को प्रयागराज से कौशांबी, थाना प्रभारी धूमनगंज तारकेश्वर राय को प्रयागराज से फतेहपुर, जितेन्द्र कुमार सिंह को प्रयागराज से प्रतापगढ़, अनुपम शर्मा को प्रयागराज से कौशांबी गैर जनपद स्थानांतरण किया है।

संवाददाता

MEGHA CHAUHAN

Police Media News

Leave a comment