Encounter

आजमगढ़ में 6 घंटे में तीन मुठभेड़, 25 हजार के 2 इनामी बदमाशों सहित पशु तस्कर गिरफ्तार, दर्ज हैं 19 मुकदमे

आजमगढ़ में 6 घंटे में तीन मुठभेड़, 25 हजार के 2 इनामी बदमाशों सहित पशु तस्कर गिरफ्तार, दर्ज हैं 19 मुकदमे

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) जनपद में महज 6 घंटे में हुई तीन मुठभेड़ों (Three Encounter) में चार आरोपियों को गिरफ्तार (Four Miscreant Arrested) कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि इनमें 2 पशु तस्कर (Animal Smugglers) और 2 इनामी बदमाश हैं। घायल बदमाशों में तबरेज उर्फ जहूर और कलीम शामिल हैं। इनके कब्जे से 2 तमंचा, कारतूस और चोरी की गई बोलेरो गाड़ी मिली है। पुलिस ने बताया कि कलीम के खिलाफ 18 और तबरेज पर 19 गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

वाहन चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़

सूत्रों ने बताया कि फूलपुर थाने (Phulpur Police Station) के इंस्पेक्टर अनिल सिंह (Inspector Anil Singh) वाहन चेकिंग करवा रहे थे। इस बीच उन्होंने एक बोलेरो गाड़ी को रोकने का प्रयास किया तो उसमें सवार चार लोग उतरकर भागने लगे। ऐसे में पुलिस ने घेराबंदी की तो एक बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग (Firing on Police Team) कर दी। वहीं, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें पैर में गोली लगने से 2 बदमाश घायल हो गए, जबकि 2 मौका पाकर भागने में कामयाब हो गए।

एसपी ने घोषित किया था 25 हजार का इनाम

जानकारी के अनुसार, इन दोनों आरोपियों पर एसपी अनुराग आर्य (SP Anurag Arya) ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था। मामले में एसपी ग्रामीण राहुल रूसिया (SP Rural Rahul Rusia) ने बताया कि इन दोनों आरोपियों के विरूद्ध आजमगढ़, अम्बेडकरनगर, संतकबीरनगर, गोरखपुर जिले में मुकदमें दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि आजमगढ़ पुलिस ने रविवार देर रात मुठभेड़ में पशु तस्कर आसिफ को गिरफ्तार किया था। 

पुलिस की जीप में टक्कर मारकर भागे थे पशु तस्कर

उन्होंने बताया कि आसिफ का साथी शाह आलम उर्फ भोनू उर्फ सोनू फरार हो गया था जिसे पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। इन पशु तस्करों पर 22 सितंबर की रात पुलिस चेकिंग कर रही थी, तब पशु तस्कर पुलिस की जीप में जोरदार टक्कर मारकर फरार हो गए थे। इस टक्कर में पुलिस कर्मियों के साथ होमगार्ड को भी चोट लगी थी। पुलिस लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी। इसी बीच देवगांव इंस्पेक्टर गजानंद चौबे को चेकिंग के दौरान एक बाइक आती दिखी। 

एसपी ग्रामीण ने बताया कि चेतावनी के बाद भी जब बाइक सवार नहीं रुका और पुलिस पर फायर कर दिया। इसी जवाबी फायरिंग में बदमाश के बाएं पैर में गोली लगी। घायल आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। आरोपी के कब्जे से तमंचा, बाइक बरामद हुई है। अभियुक्त के ऊपर अम्बेडकरनगर, जौनपुर और आजमगढ़ में 18 मुकदमें दर्ज हैं।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment