Others

यूपी के इस वकील ने DIG साहब को लिखा पत्र- 'पेट्रोल महंगा है, घोड़ा खरीदना चाहता हूं, प्लीज घुड़सवारी सिखा दीजिए'

यूपी के इस वकील ने DIG साहब को लिखा पत्र- 'पेट्रोल महंगा है, घोड़ा खरीदना चाहता हूं, प्लीज घुड़सवारी सिखा दीजिए'

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम ने सभी की जेब में आग लगा दी है. लोग परेशान हैं और अलग-अलग तरीके से सरकार का विरोध कर रहे हैं. लेकिन यूपी के वाराणसी में एक एडवोकेट ने अपनी परेशानी जिस तरह साझा की, उसे पढ़कर आप भी हंस देंगे. दरअसल, एडवोकेट ने वाराणसी DIG / SSP अमित पाठक को एक पत्र लिखा है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. एडवोकेट ने पत्र में इच्छा जाहिर की है कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच वह घोड़ा खरीदना चाहते हैं. 

घुड़सवारी की ट्रेनिंग के लिए पुलिस से चाहिए अनुमति

अधिवक्ता ने 'DIG / SSP साहब' को पत्र लिखकर कहा कि वह रोज 20 किलोमीटर का सफर तय कर कचहरी पहुंचते हैं. लेकिन अब कचहरी पहुंचना जेब पर भारी पड़ रहा है. इन दिनों पेट्रोल के दाम इतने ऊपर जा चुके हैं कि अब वह घोड़ा खरीदना चाहते हैं. लेकिन इससे पहले, पुलिस लाइन में घुड़सवारी की ट्रेनिंग लेनी होगी, जिसके लिए वह पुलिस अधीक्षक से अनुमति मांग रहे हैं.  यह पत्र सिंधौरा थाना क्षेत्र के गरथना गांव निवासी अधिवक्ता डॉ. हरिश्चंद्र मौर्या ने कुछ दिन पहले एसएसपी अमित पाठक को सौंपा था. इसके बाद यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और शहर भर में चर्चा का विषय बन गया है. लोगों के लिए यह पत्र ठहाके लगाने का एक जरिया तो है ही, लेकिन इसे इस तरह भी देखा जा सकता है कि लोग पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से इतना परेशान हैं कि पुलिस प्रशासन को अजीबोगरीब पत्र भेजने से भी नहीं कतरा रहे.

कई लोगों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया पत्र

सोशल मीडिया पर जबसे पत्र वायरल हुआ है, लोगों ने इसे अपने व्हॉट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लगाना शुरू कर दिया है. अब जनता भी सरकार पर तंज कसते हुए घुड़सवारी की ट्रेनिंग दिलाने की मांग कर रही है. वहीं, कुछ लोग अपने अकाउंट से पत्र की फोटो पोस्ट कर बढ़ते दामों का विरोध कर रहे हैं. वहीं, डीआईजी/ एसएसपी अमित पाठक ने जानकारी दी है कि एडवोकेट द्वारा लिखा गया पत्र पुलिस प्रशासन ने रिसीव कर लिया है.

संवाददाता

RITU SINGH

Police Media News

Leave a comment