Khaki Connection

सुल्तानपुर में SO समेत तीन पर गिरी गाज:SP ने किया सस्पेंड, 3 दिनों तक बेवजह युवक को थाने पर था बैठाया

सुल्तानपुर में SO समेत तीन पर गिरी गाज:SP ने किया सस्पेंड, 3 दिनों तक बेवजह युवक को थाने पर था बैठाया

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर (Sultanpur) जनपद में तीन दिन तक बेवजह युवक को थाने में बैठाने के मामले में एसपी सोमेन वर्मा (SP Somen Barma) ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने तत्काल प्रभाव से थानाध्यक्ष चंद्रभान वर्मा (SO Chandrabhan Verma), सब इंस्पेक्टर आनंद गौतम (Sub Inspector Anand Gautam) और एक सिपाही को निलंबित (Constable Suspend) कर दिया है। सीओ लंभुआ डॉ. राधेश्याम शर्मा (CO Lambhua Dr. Radheshyam Sharma) ने कार्रवाई की पुष्टि की है।

युवक को तीन दिन तक थाने में बैठाकर रखा


जानकारी के अनुसार, कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के किरता के पूरा धूमनगंज निवासी रज्जूलाल पुत्र मेवालाल तीन दिनों से थाने में लाकर बैठाए गए थे। एक सप्ताह पहले धर्मगंज बाजार में एक चाय की दुकान में कुछ अराजक तत्वों ने आग लगा दी थी। पुलिस इसी मामले में रज्जूलाल को थाने लाकर पूछताछ कर रही थी। इस मामले से पर्दा तब हटा जब बेटे से थाने में मिलने आई मां को कल लौटा दिया गया। जब वह थाने से लौटी तो हादसे का शिकार हो गई। 

पीड़ित ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप


वहीं, पीड़ित रज्जूलाल ने बताया कि मेरे पीछे षड्यंत्र रचा गया। न कोई मुकदमा न कोई कंप्लेन मुझे गिरफ्तार किया गया। मुझे निमंत्रण से उठाकर थाने लाया गया। मैने पूछा भी कोई कंप्लेन है तुम्हारे गांव का ही किया है। हम बोले कंप्लेन दिखाया जाय, उसको बुलाया जाए। बोले न कंप्लेन दिखाऊंगा न उसको दिखाऊंगा तुम जेल जाओगे। उसके बाद पैसे की बात चली। दरोगा ने मुझसे और इंस्पेक्टर ने मां से पैसे मांगे। रात में बोले की जाओ सुबह आना छोड़ देंगे सुबह जब ये चाय देने आई। अंदर बैठी थी, तो इंस्पेक्टर ने कहा कि माता जी अंदर न बैठो बाहर जाओ। बाहर आई तो उनके साथ घटना हो गई।

ये है पूरा मामला


दरअरसल, रज्जूलाल के 61 वर्षीय पिता मेवालाल पत्नी 60 वर्षीय राजदेई को थाने से बाइक पर बैठाकर वापस जा रहे थे। इस बीच पीछे से आई तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि राजदेई सड़क पर जा गिरी और ट्रक का पहिया चढ़ने की वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं, मेवालाल को घायल अवस्था में लोगों ने सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया था।

मुख्य संवाददाता

Police Media

Police Media News

Leave a comment