Khaki Connection

यूपी में सामने आए दरोगा के बिगड़े बोल

यूपी में सामने आए दरोगा के बिगड़े बोल

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को अपना व्यवहार सुधारने के लिए लाख हिदायते दी। लेकिन प्रदेश के पुलिसकर्मियों पर इन हिदायतों का कोई असर नही है। जिसके बाद किला थाने से दरोगा के खराब व्यवहार का मामला सामने आया है। बता दें कि यहां थाने में दरोगा फरियादियों का स्वागत गालियों के साथ करता है। दरोगा की इस करतूत का किसी ने वीडियों बनाकर उसे वायरल कर दिया है। जिसके बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक आरोपी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की जाएगी। 

क्या है पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक बीते शुक्रवार की देर रात बरेली के किला थाना क्षेत्र के जसोली में दो पक्षो के बीच आपस में झगड़ा हो गया। जिसके बाद दोनों पक्षों के लोग देर रात थाने में गए और एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। वहीं दोनों पक्षों के हंगामा करने के कारण थाने में मौजूद दरोगा ने गाली-गलौज शुरु कर दी। पीडित पक्षों के मुताबिक दरोगा ने अभद्रता की सारी हदे पार कर दी। उसी दौरान भीड़ में मौजूद किसी युवक ने दरोगा का गाली देते हुए वीडियो बना लिया। करीब 15 मिनट के इस वीडियो में दरोगा कह रहा है कि थाने में मारपीट करके आया करो। इससे हमारी भी कमाई होती है। यहां जो आता है कुछ देकर ही जाता है। वहीं दरोगा से एक युवक पूछ रहा है कि क्या मारपीट से ही उनको पैस मिलता है। जिसपर दरोगा सीना चौड़ा करते हुए बोला हां मिलते हैं रुपये। इसके बाद दरोगा ने सभी को थाने में बंद कर दिया। साथ ही आरोपी को अभद्र शब्द भी कहे। इस सबके बाद दरोगा थाने से निकल गया। 

नवाबगंज से आया हैं दरोगा

बता दें कि जिस दरोगा का वीडियो वायरल हुआ है वह पहले नवाबगंज गढ़ी चौकी में तैनात था। बरेली के किला थाने में कुछ समय पहले ही नवाबगंज से आया हैं। लोगों के मुताबिक उसका बात करने का अंदाज सबके साथ ऐसा ही रहता है।  

वीडियो की होगी जांच 

एसपी सिटी अभिनंदन सिंह के मुताबिक किसी भी इंस्पेक्टर, दरोगा और पुलिसकर्मियों को थाने में गाली-गलौज करने के लिए नहीं रखा गया है। वायरल वीडियों की जांच कराई जाएगी। साथ ही दोषी पाए जाने वाले दरोगा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment