Khaki Connection

सिद्धार्थनगर: फेसबुक पर बाइक बेचने के नाम पर हुआ था फ्रॉड, साइबर सेल ने पीड़ित को वापस कराए 26 हजार रुपए

सिद्धार्थनगर: फेसबुक पर बाइक बेचने के नाम पर हुआ था फ्रॉड, साइबर सेल ने पीड़ित को वापस कराए 26 हजार रुपए

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर (Sidharthnagar) जनपद में फेसबुक पर एक युवक के साथ फ्रॉड (Fraud) किया गया। बाइक बेचने के नाम पर फ्रॉड कर एक युवक से 26,100 रुपए अपने बैंक अकाउंट (Bank Account) में ट्रांसफर करा लिए गए। इसके बाद पीड़ित युवक ने इसकी शिकायत साइबर सेल (Cyber Cell) से की। वहीं, साइबर सेल ने मामले में कार्रवाई करते हुए पीड़ित के खाते से फॉड के जरिए ट्रांसफर कराई गई धनराशि वापस कराकर युवक के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है।  

पीड़ित ने साइबर सेल से की थी फ्रॉड की शिकायत

दरअसल, सिद्धार्थनगर जनपद के गोल्हौरा थाने के चितियावा के रहने वाले इस्लाम अली (Islam Ali) ने साइबर सेल से फ्रॉड होने की शिकायत की थी। पीड़ित ने बताया कि उन्होंने फेसबुक पर एक मोटर साइकिल बिकाऊ होने की पोस्ट देखी। इसके बाद बाइक खरीदने के लिए उसने संपर्क किया तो आरोपी ने 26,100 रुपए में बाइक बेचने की बात कही। बात तय होने पर उन्होंने आरोपी के खाते में यह राशि ट्रांसफर कर दी। 

लेकिन जब उन्होंने बाइक देने की बात कही तो आरोपी से संपर्क नहीं हो सका। इसके बाद उन्हें अपने साथ हुए फ्रॉड की जानकारी हुई। उन्होने इसकी शिकायत साइबर सेल में की तो टीम ने गुरुवार को उन्हें रुपए वापस करा दिए। रुपए वापस मिलने पर पीड़ित ने साइबर सेल की टीम का धन्यवाद किया। 

एसपी के आदेश पर जिले में चल रहा अभियान

सूत्रों ने बबताया कि एसपी अमित कुमार आनंद (SP Amit Kumar Anand) के आदेश पर जिले में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। एएसपी सुरेश चन्द रावत (ASP Suresh Chand Rawat) के पर्यवेक्षण और नेतृत्व में प्रभारी साइबर सेल हरीचरन यादव (Cyber Cell Incharge Haricharan Yadav) और टीम पीड़ित के रुपए वापस कराए।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment