Others

सैफई में धरने पर बैठे शिवपाल यादव, कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

सैफई में धरने पर बैठे शिवपाल यादव, कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

इटावा में सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस के छात्र को गोली मारने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर छात्रों के प्रदर्शन को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल यादव का भी समर्थन मिल गया है। शिवपाल यादव ने प्रदर्शनकरी छात्रों के बीच पहुंचकर उन्हें समर्थन दिया और घटना के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। शिवपाल यादव ने राज्य में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार पर कड़ा प्रहार किया। शिवपाल यादव ने कहा कि बदमाश और लुटेरे खुलेआम घूम रहे हैं और पुलिस प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। इस घटना में शिवपाल यादव ने सैफई मेडिकल कॉलेज के कुलपति की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि इन कॉलेज में ऐसे हालात के लिए काफी हद तक कुलपति भी जिम्मेदार हैं।

एमबीबीएस के छात्र को बदमाशों ने मारी गोली


बुधवार की शाम सैफई मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के छात्र विपिन यादव की अनजान लुटेरों ने गोली मारकर घायल कर दिया था और उसकी मोटरसाइकिल लूट करके फरार हो गए थे। इस मामले को लेकर के सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के एमबीबीएस छात्रों ने मेडिकल सेवाएं पूरी तरह से बंद कर रखी हैं। कॉलेज में इलाज के लिए आ रहे मरीजों का हाल बेहाल है। सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया और यहां भर्ती सभी मरीजों को एमबीबीएस छात्रों ने बाहर निकाल दिया। इसके साथ ही नए मरीजों को यहां पर भर्ती भी नहीं होने दिया जा रहा है। इस वजह से यहां पर अफरा-तफरी का माहौल फैला हुआ है।


छात्रों ने पुलिस पर लगाया आरोप

सैफई की घटना को लेकर मेडिकल संस्थान और पुलिस प्रशासन की किरकिरी हो रही है। अपने साथी एमबीबीएस छात्र की मदद में उतरे सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के छात्रों का आरोप है कि मामले के आरोपियों को पकड़ने के बजाए कुलपति और एसएसपी प्रदर्शनकारी छात्रों और उनके परिजनों को डराने का काम कर रहे हैं। 

लेखक

Anshul bajpai

Police Media News

Leave a comment