Others

सांसद अतुल राय केस में युवती के आरोपों की जांच के लिए शाशन ने दो सीनियर IPS अधिकारीयों के नेतृत्व में की कमेटी गठित

सांसद अतुल राय केस में युवती के आरोपों की जांच के लिए शाशन ने दो सीनियर IPS अधिकारीयों के नेतृत्व में की कमेटी गठित

उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा से बसपा सांसद अतुल राय पर रेप और पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर सुप्रीम कोर्ट के बाहर युवती के आत्मदाह की कोशिश वाले मामले की जांच के लिए यूपी सरकार से दो सीनियर IPS अफसरों की कमेटी गठित कर दी है। शासन ने बुधवार को मामले की गम्भीरता को देखते हुये दो सदस्यीय संयुक्त टीम गठित की। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी का कहना है कि IPS नीरा रावत और आरके विश्वकर्मा की टीम को जांच सौंपी गई है। टीम मामले के हर पहलू की जांच कर दो सप्ताह में शासन को रिपोर्ट सौंपेगी।

दिल्ली और यूपी पुलिस में मच गई खलबली 

सुप्रीम कोर्ट के सोमवार को अंदर घुसने से रोके जाने पर एक युवती और उसके सहयोगी ने कोर्ट के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी। दोनों को पर्याप्त आईडी नहीं होने के कारण उन्हें रोक लिया गया जिसके बाद दोनों ने खुद पर को आग लगा ली थी। घटना का एक फेसबुक लाइव भी वायरल हुआ। यह लाइव आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक-युवती ही कर रहे थे और दोनों ने लाइव के दौरान ही खुद को आग लगा ली थी। घटना के बाद दोनों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ उनकी हालत गंभीर बनी है। लाइव से यह पता चला कि लड़की रेप पीड़िता थी। युवती ने सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली और यूपी पुलिस में खलबली मच गई थी। उसके बाद यूपी सरकार ने टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए। जांच टीम पीड़िता के फेसबुक पर लाइव सुसाइड की कोशिश और पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों व अन्य व्यक्तियों पर लगाये गए आरोपों की जांच करेगी।

सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का लगाया था आरोप

बलिया की रहने वाली एक युवती ने मऊ के घोसी लोकसभा सीट से बीेएसपी सांसद अतुल राय पर आरोप लगाए थे। आरोप के मुताबिक अतुल ने मार्च 2018 में उसे वाराणसी के लंका स्थित अपने फ्लैट में पत्नी से मिलाने के बहाने बुलाया था। वहां पहुंचने पर उसके साथ दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो भी बनाया। युवती वाराणसी के एक कॉलेज की छात्रा रह चुकी है। इस मामले में पीड़िता ने एक मई 2019 को वाराणसी के लंका थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment