Crime

शाहजहांपुर: कोर्ट परिसर में वकील की हत्या मामले पर पुलिस ने 3 घंटे में किया खुलासा

शाहजहांपुर: कोर्ट परिसर में वकील की हत्या मामले पर पुलिस ने 3 घंटे में किया खुलासा

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सोमवार को अदालत परिसर में हुई वकील भूपेंद्र सिंह की दिनदहाड़े हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पांच घंटे के भीतर ही पुलिस ने मामले पर खुलासा कर वड़ी कार्रवाई की है। बाता दें मामले पर जानकारी देते हुए एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि आरोपी वकील ने पुलिस के सामने अपना अपराध कबूल कर लिया है। पुरानी रंजिश के चलते वकील की हत्या की गई। 

कोर्ट परिसर में मचा हड़कंप 

दरअसल, घटना सोमवार को कोर्ट के एसीजेएम ऑफिस में हुई जहां वकील भूपेंद्र सिंह की लाश जमीन पर पड़ी थी। वहां एक तमंचा भी मिला। वकील के सिर के पिछले हिस्से में गोली लगी थी। ऑफिस में उस वक्त कोई नहीं था जब वकील वहां गए थे। पुलिस ने जांच-पड़ताल कर पांच घंटे के अंदर इस सनसनीखेज हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी वकील को गिरफ्तार किया है। शाहजहांपुर में हुई इस घटना के बाद कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया था। वकीलों ने घटना के विरोध में प्रदर्शन कर सड़क जाम कर दिया था। 

चंद घंटों के अंदर आरोपी को पकड़ा

साथ ही मौके पर पहुंची पुलिस भी मौत के मंजर को देखकर सन्न थी। 60 वर्षीय वकील भूपेंद्र सिंह की हत्या के वक्त वहां आरोपी के अलावा और कोई मौजूद नहीं था। वकील पर फायर कर आरोपी वहीं तमंचा फेंककर फरार हो गया था। वकील के बड़े भाई ने पुलिस की दी शिकायत में एक परिवार के तीन लोगों को आरोपी बनाया था। शिकायत में बड़े भाई योगेंद्र ने कहा था कि छोटे भाई और आरोपियों के बीच संपत्ति विवाद का केस चल रहा था। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस प्रशासन के आलाधिकार पहुंचे थे और मामले की तुरंत जांच शुरू कर दी गई थी। आखिरकार पुलिस ने चंद घंटों के अंदर आरोपी को पकड़ने में सफलता पाई।

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment