Smart Policing

SSP मुनिराज जी. ने अपने कार्यालय में सुनी लोगों की फरियाद... अनगिनत मामलों को सुनकर किया समस्याओं का समाधान

SSP मुनिराज जी. ने अपने कार्यालय में सुनी लोगों की फरियाद... अनगिनत मामलों को सुनकर किया समस्याओं का समाधान

उत्तर प्रदेश का गाजियाबाद जिला इस समय अपराध मुक्त होने की ओर लगातार अग्रसर होता दिखाई दे रहा है। उसके पीछे का कारण भी है जिले में बेहतरीन व ईमानदार एसएसपी.... जी हां ना केवल अपराधिक वारदातें जिले में कम होती दिखाई दे रही हैं। बल्कि शातिर अपराधी भी अब इस जिले में अपराध करने से पहले एसएसपी मुनिराज जी. और जिले के अन्य जांबाज पुलिसकर्मियों के नामभर से ही खौफ खाते दिखाई दे रहे हैं। और हो भी क्यों ना जिस जिले में बेहद ही कम समय में एक पुलिस अधिकारी के कदम रखने के बाद जिले को अपराध मुक्त बनाने में जी तोड़ मेहनत की है। जिसका नतीजा भी यह निकला की जिले में महिला भी अब अपराधियों व चेन स्नेचरों के खौफ से बेखौफ होकर खुली हवा में सांस ले रही है। 

जनसुनवाई के दौरान शिकायतों को खुद सुनते दिखे एसएसपी

एसएसपी ना केवल अपराधिक मामलों के ग्राफ में कमी लाने का प्रयास कर रहे हैं। बल्कि उनका मकसद है कि जिले में कोई भी फरियादी उनके जनता जुनसुनवाई से मायूस लौटकर वापस ना जाने पाए। इसके लिए एसएसपी मुनिराज जी. ने खुद भी जनसुनवाई के दौरान फरियादियों की पुकार सुनकर उनका जल्द से जल्द निस्तारण करने का बीड़ा उठाया हुआ है। इसी के चलते बीते 2 दिनों में एसएसपी ने अपने कार्यालय में अनगिनत फरियादें सुनी हैं। एसएसपी ने ना केवल फरियादियों की शिकायतों को सुना है बल्कि उनपर जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करने के लिए निर्देश भी दिए हैं।

आम जनमानस की समस्याओं का मिला निस्तारण

बतौर गाजियाबाद एसएसपी के पद पर नियुक्त आईपीएस अधिकारी मुनिराज जी. ना केवल एक बेहतरीन कप्तान साबित हो रहे हैं। बल्कि एक साफ सुथरी छवि के साथ अपने हर कार्य को समय रहते भी पूरा करने में लगे हुए हैं। ऐसे में एसएसपी की पहली प्राथमिकता यही रही है कि वह अपने जिले की आम जनता के मन में पुलिसकर्मियों के प्रति विश्वास को कायम करने में भी सफल रहे। ऐसा हुआ भी है कि पहले जहां आम लोग पुलिसकर्मियों से बात करने में भी गुरेज करते थे। तो वहीं अब लोग एसएसपी के पास जनसुनवाई के दौरान उनके  कार्यालय में अपनी शिकायत लेकर बेखौफ होकर चले जाते हैं।

दिए जरूरी दिशा निर्देश

बीते दिन और आज भी एसएसपी ने अपने कार्यायल में जनसुनवाई कर कई लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया। जिसके साथ ही एसएसपी ने अपने अधीनस्थो को भी शिकायतों के समयबद्ध व गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करने के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment