Khaki Connection

SI दिलबाग सिंह की बोलेरो में बम रखने वाला आरोपी गिरफ्तार, जांच में सामने आए चौंकाने वाले खुलासे

SI दिलबाग सिंह की बोलेरो में बम रखने वाला आरोपी गिरफ्तार, जांच में सामने आए चौंकाने वाले खुलासे

अमृतसर के एसआइ दिलबाग सिंह की बोलेरो में बम रखने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को पुलिस ने मोहाली से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान युवराज सब्बरवाल के रूप में हुई है। युवराज पर आरोप है कि उसने सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की बोलेरो में आइईडी को प्लांट किया था। अभी आरोपित को पुलिस ने अमृतसर की अदालत में पेश कर 7 दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया है। दिलबाग उन पुलिस अफसरों में शामिल हैं, जिन्होंने पंजाब में आतंकवाद के दिनों बढ़-चढ़कर कार्य किया था। 

गैंगस्टर हरविंदर रिंदा से जुड़े है साजिश के तार

बता दें इस मामले में पुलिस पहले 8 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है यह मामला तब सामने आया था जब 16 अगस्त की रात 2 बजे एसआइ की गाड़ी साफ करने वाले शख्स ने बाइक पर दो लोगों को उनकी बोलेरो के नीच बमनुमा चीज फिट करते हुए देखा। उसने इस बात की सूचना एसआइ दिलबाग सिंह को सूचना दी। इस ख़बर से पूरा पुलिस महकमा हैरान हो गया। जब मामले की जांच हुई तो चौंकाने वाला सच सामने आया आइईडी में 2 किलो आरडीएक्स का इस्तेमाल किया गया था। स्पष्ट है कि बम लगाने वालों के निशाने पर एसआइ दिलबाग सिंह थे। पुलिस की जांच में इस घटना के तार पाकिस्तान में बैठे गैंगस्टर हरविंदर रिंदा से जुड़े थे।

SI की हत्या की रची थी साजिश

जानकारी के मुताबिक एसआइ दिलबाग सिंह गैंगस्टर हरविंदर रिंदा से संबंधित मामले में अहम गवाह हैं। यही वजह है कि, अपने गुर्गों के माध्यम से बोलेरो में आइईडी प्लांट करके उन्हें रास्ते से हटाने की साजिश को अंजाम दिया गया। वहीं यह भी जानकारी मिली है कि, साजिश पहले गिरफ्तार किए गए हरपाल सिंह और फतेहदीप सिंह ने अपने साथियों के साथ रची थी। फतेहदीप घटना को अंजाम देने के लिए उनके साथ लुधियाना के एक बड़े होटल में भी रुका था। जिसके बाद उन्होंने युवराज के माध्यम से साजिश को अंजाम दिया।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment