Crime

थाने की मेस में दुष्कर्म का मामला.... दीवान पर लगा आरोप

थाने की मेस में दुष्कर्म का मामला.... दीवान पर लगा आरोप

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) पुलिस (Police) विभाग में तैनात पुलिसकर्मियों पर बीते कुछ समय में दुष्कर्म जैसे आरोप लगते कई मामले सामने आए हैं। जिसमें लिप्त पुलिसकर्मियों पर महकमे द्वारा भी सख्त कार्रवाई की गई है। ऐसा ही एक मामला प्रयागराज (Prayagraj) जिले से सामने आया है। जहां कीडगंज थाने की मेस में खाना बनाने वाली 1 महिला ने वहां तैनात दीवान (Minister) पर ही दुष्कर्म (rape) का आरोप लगाया है। महिला ने पुलिस को तहरीर देते हुए लिखा है कि दीवान ने उसके साथ रेप किया है। मामले में कीडगंज इंस्पेक्टर के मुताबिक शिकायत आनलाइन पोर्टल (online portal) पर की गई है, जिसके बाद से ही जांच कार्रवाई की जा रही है।

महिला मेस में बनाती थी खाना

पीड़ित महिला के मुताबिक वह पीछले एक साल से भी ज्यादा समय से कीडगंज थाने की मेस में खाना बनाती आ रही है। वहीं मामले में  कीडगंज (Kydganj) इंस्पेक्टर (Inspector) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक वारदात 25 दिसंबर की बताई जा रही है। जिसकी आनलाइन पोर्टल (online portal) पर 27 दिसंबर को शिकायत दर्ज की गई है। आरोपी दीवान ने खुद को बचाते हुए अपनी सफाई देते हुए कहा है, कि महिला मेस से निकाले जाने के कारण नाराज थी और इसी का बदला लेने के लिए वह उसको झूठे आरोप में फंसा रही है। हालांकि यह बात भी सामने आई है कि महिला ने बाद में समझौता भी कर लिया और लिखित तौर पर इस संबंध में शपथपत्र भी उसने अधिकारियों को सौंपा था।

मामले में जांच कार्रवाई शुरू

कीडगंज इंस्पेक्टर के मुताबिक महिला द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर मामले में जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगे कुछ भी कहा जाएगा।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment