Smart Policing

Punjab Election 2022: चुनाव के दौरान बड़े धामके की थी साजिश.... सीमा पर पकड़ा 5 किलो RDX

Punjab Election 2022: चुनाव के दौरान बड़े धामके की थी साजिश.... सीमा पर पकड़ा 5 किलो RDX

देश में जहां एक ओर आगामी विधानसभा चुनावों की बिसात बिछ चुकी है। तो वहीं दूसरी ओर एसटीएफ की स्पेशल यूनिट ने अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा के पास धनोय कला गांव के पास से आरडीएक्स की एक बड़ी खेप बरामद की है। इसी के साथ पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान बड़ा धमाका करने की साजिश नाकाम कर दी गई है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और खालिस्तानी आतंकियों ने आगामी विधान सभा चुनाव के दौरान धमाके करने की साजिश रची है। जानकारी देते हुए आपको बता दें कि एसटीएफ द्वारा पकड़ा गया आरडीएक्स 5 किलो से ज्यादा का बताया जा रहा है। एसटीएफ अधिकारी और लोकल पुलिस आरोपियों से सबुत जुटाने में लगी है। कि आखिर कैसे आरडीएक्स की खेप को सुरक्षित ठिकाने लगाया गया है।

सुरक्षा एजेंसियां भी हैं अलर्ट

एसटीएफ को सूचना मिली थी कि धन ओए कला गांव के खेतों में आरडीएक्स छुपा कर रखा गया हैl कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने आरडीएक्स कि उक्त खेत को कब्जे में ले लियाl उल्लेखनीय है कि बार्डर के साथ जुड़े इलाके में सुरक्षा एजेंसी में बीते 5 महीनों में ग्रेनेड, आरडीएक्स हथियार और हेरोइन लगातार बरामद कर रही है। दरअसल इतनी बड़ी मात्रा में आरडीएक्स की खेप बरामद होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। फिलहाल सीमा पर रहने वाले तस्करों की तलाश शुरू कर दी गई है। तो वहीं 4 संदिग्धों को राउंडअप कर पूछताछ भी की जा रही है।

एक दिन पहले ही गुरदासपुर से 2.5 RDX

पंजाब पुलिस (PUNJAB POLICE) और सुरक्षा एजेंसियां (security agencies) लगातार पड़ोसी देश के नापाक मंसूबों को विफल करने में जुटा हुआ है। एक दिन पहले ही नवांशहर पुलिस ने पठानकोट आर्मी कैंप में हैंड ग्रेनेड विस्फोट मामले में गिरफ्तार 6 आरोपियों से पूछताछ के बाद 2.5 किलो आरडीएक्स और एके-47 के 12 कारतूस बरामद किए थे। पुलिस की पूछताछ में सामने आया था कि आरडीएक्स और हथियार पाकिस्तान में बैठे प्रतिबंधित आतंकी संगठन इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के सरगना लखबीर सिंह रोडे ने भेजे थे। दो महीने पहले पंजाब पुलिस उसके भतीजे को भी आरडीएक्स, हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार कर चुकी है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment