Khaki Connection

अब प्रयागराज में होगी पुलिसकर्मियों के वेतन से राजस्व की भरपाई, आदेश जारी !

अब प्रयागराज में  होगी पुलिसकर्मियों के वेतन से राजस्व की भरपाई, आदेश जारी !

उत्तर प्रदेश पुलिस महकमे में लगातार नई नई अपडेट सामने आती रहती है।  एक बार फिर कुछ ऐसा ही प्रयागराज से सामने आया है जहाँ अब पुलिस और आबकारी विभाग के बीच खींचतान शुरू हो गई है। बिना आबकारी इंस्पेक्टर को साथ लिए दुकानों पर पुलिस द्वारा जांच करने पर सवाल उठने लगे हैं। साथ ही इंटरनेट मीडिया पर श्रावस्ती के डीएम का पत्र भी वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों के वेतन से राजस्व की भरपाई करने का निर्देश जारी किया गया है।

जानिए पूरा मामला !

आपको बता दें अभी कुछ दिन पहले यहां भी प्रयागराज पुलिस ने चौफटका और हाईकोर्ट पानी टंकी के पास भांग दुकानों की जांच की थी। साथ ही दुकान की आड़ में गांजा बेचने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद मंगलवार को भी कई भांग की दुकान पर पुलिस टीम पहुंची और वहां जांच करते हुए लाइसेंसधारकों को सख्त निर्देश दिए। बताया जाता है कि पुलिस की इस जांच को नियम विरुद्ध बताते हुए कुछ दुकानदारों ने आबकारी अफसरों से इसकी शिकायत की। यह भी कहा कि बिना आबकारी निरीक्षक को साथ लिए पुलिस दुकानों पर आ रही है। 


पुलिसकर्मियों के वेतन से राजस्व की भरपाई होने के आदेश 

दुकानों की शिकायत पर आबकारी अधिकारियों ने भी आपत्ति जताते हुए कहा कि नियमानुसार आबकारी इंस्पेक्टर को साथ लेकर ही किसी लाइसेंसी शराब या भांग की दुकान की जांच पुलिस कर सकती है। यदि आबकारी निरीक्षक नही है तो जांच करने वाला राजपत्रित पुलिस अधिकारी होना चाहिए। इंटरनेट मीडिया पर श्रावस्ती डीएम का पत्र का हवाला दिया जा रहा है कि जिस तरह से वहां शराब की दुकान बंद करने पर पुलिसकर्मियों के वेतन से राजस्व की भरपाई होने का आदेश हुआ है, वैसा यहां भी हो सकता है। हालांकि पुलिस का इस पर तर्क है कि भांग की आड़ में गांजा बिक्री की सूचना पर दुकानों में जांच की जा रही है।

संवाददाता

MEGHA CHAUHAN

Police Media News

Leave a comment