Encounter

प्रयागराज: अवैध असलहा बना रहे बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, गोली लगने से एक घायल, दूसरे को दौड़ाकर पकड़ा

प्रयागराज: अवैध असलहा बना रहे बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, गोली लगने से एक घायल, दूसरे को दौड़ाकर पकड़ा

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) जनपद में अवैध असलहा (Illegal Weapons) बना रहे बदमाशों से रविवार की देर रात पुलिस की मुठभेड़ (Encounter) हो गई। इस दौरान दोनों तरफ से हुई गोलीबारी से इलाका गूंज उठा। वहीं, पुलिस की गोली पैर में लगने से एक बदमाश घायल (Miscreant Injured) हो गया। उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इस दौरान मौका पाकर भाग रहे दूसरे बदमाश को पुलिस टीम ने दौड़ाकर पकड़ लिया। गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मुखबिर से मिली थी पुलिस को जानकारी

मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा (SP City Santosh Kumar Meena) ने बताया कि रविवार की देर रात पुरामुफ्ती थाने (Puramufti Police Station) की पुलिस टीम की ओर से केंद्रीय विद्यालय मनौरी के पास चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि यहां सरपती झाड़ियों के बीच आग जलाकर अवैध असलहे बनाए जा रहे हैं। इसकी सूचना पर तत्काल पुलिस टीम वहां से रवाना हो गई।

पुलिस टीम पर बदमाशों ने की फायरिंग

एसपी सिटी ने बताया कि ईंट-भट्‌टे के पास गाड़ी खड़ी कर पुलिस टीम पैदल आगे बढ़ी तो देखा कि दो लोग आग के पास बैठे हैं। हथौड़े से कुछ बनाया जा रहा है। बदमाशों को जब पुलिस की आहट हुई तो उनकी ओर से पुलिस पर फायरिंग (Firing on Police Team) की गई। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई पर फायरिंग की, जिससे एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। वहीं दूसरा भागने के फिराक में था, जिसे पुलिस टीम ने दौड़ाकर पकड़ लिया है।

कौशांबी के निवासी है गिरफ्तार बदमाश

इस दौरान पुलिस को भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बनाने के औजार, सात बने और तीन अधबने अवैध असलहे मिले हैं। इसके अलावा एक अपाची बाइक भी बरामद की गई है। इन दोनों की पहचान हो गई है। एक का नाम रत्नेश निवासी गांव मेंहदीपुर, थाना पीपरी कौशाम्बी और दूसरा आरोपी गोलू गांव मेंहदीपुर कौशांबी का है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment