Khaki Connection

UP: अधिकारियों के साथ पुलिसकर्मियों ने निकाली तिरंगा यात्रा

UP: अधिकारियों के साथ पुलिसकर्मियों ने निकाली तिरंगा यात्रा

इस बार का स्वतंत्रता दिवस बेहद ही खास है। क्योंकि इस बार देश अपना 76 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस अफसरों ने तिरंगा यात्रा निकाल कर लोगों में जागरूकता फैलाने का फैसला किया है। इसी क्रम में शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के मौके पर शुक्रवार को पुलिसकर्मियों ने तिरंगा यात्रा निकाली। बता दें शहर में एसपी एस. आनंद के नेतृत्व में पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी तिरंगा लेकर विभिन्न मार्गों से गुजरे तो लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए। 

एसपी के नेतृत्व में निकाली तिरंगा यात्रा 

Image


दरअसल, चौक कोतवाली से एसपी (SP) के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई। चौक इंस्पेक्टर बृजेश सिंह, दरोगा और पुलिसकर्मी तिरंगा झंडा लेकर विभिन्न मार्गों से गुजरे। एसपी ने लोगों से संवाद भी किया। रोजा में एसपी देहात संजीव कुमार वाजपेयी के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई। मिर्जापुर क्षेत्र में प्रभारी निरीक्षक अरविंद सिंह चौहान के नेतृत्व में समस्त थाना पुलिस स्टाफ ने तिरंगे के साथ मुख्य मार्गों पर पैदल मार्च किया।

खुटार में भी निकाली तिरंगा यात्रा 

Image

वहीं शुक्रवार शाम साढ़े 6 बजे थाना प्रभारी धनंजय सिंह (Police station In-Charge Dhananjay Singh) के नेतृत्व में थाने से तिकुनियां चौराहे तक तिरंगा यात्रा निकाली गई। थाना प्रभारी धनंजय सिंह ने 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत लोगों को जागरूक किया। रैली में थाने के वाहनों को भी गुब्बारे, तिरंगा झंडा लगाकर सजाया गया। इस मौके पर तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे। 

नोएडा में भी हाथ में तिरंगा थामे निकाले पुलिस कमिश्नर 

देशभक्ति से सराबोर हुआ Noida का माहौल, जब तिरंगा थामे निकले Police Commissioner


नोएडा (Noida) जिले में उस वक्त का माहौल देश भक्ति से सराबोर रहा जब खुद पुलिस कमिश्नर हाथ में तिरंगा थामे तिरंगा यात्रा के लिए निकाले। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह (Police Commissioner Alok Singh) के साथ अपर पुलिस आयुक्त भारती सिंह, डीसीपी सेंट्रल राजेश एस, एडीसीपी लॉ एंड आर्डर रणविजय सिंह और अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।  

महराजगंज में भी पुलिस ने निकाली रैली

महराजगंज पुलिस ने निकाली तिरंगा यात्रा, हर घर तिरंगा फहराने का दिया संदेश, इंस्पेक्टर ने कहा- वीरों ने आजादी के लिए खाई सीने पर गोलियां


महराजगंज (Maharajganj) जनपद में आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के पहले दिन पुलिस ने तिरंगा यात्रा (Police Took Out Tricolor Yatra) निकाली। इस दौरान भारत माता की जय (Bharat Mata Ki Jai Slogan) के नारों से कस्बा गूंज उठा। पुलिस ने लोगों को राष्ट्र और तिरंगा प्रेम के प्रति जागरुक किया। इसके साथ ही हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) फहराने का भी संदेश दिया।



संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment