Transfer

गगहा डबल मर्डर में थानेदार निलंबित, दो एसपी को सौंपी गई जांच,

गगहा डबल मर्डर में थानेदार निलंबित, दो एसपी को सौंपी गई जांच,

गोरखपुर जिले के गगहा इलाके में बुधवार की रात हुए दोहरे हत्याकांड के बाद एसएसपी दिनेश कुमार पी ने वहां के थानेदार राज प्रकाश सिंह को निलंबित कर दिया है। राज प्रकाश के खिलाफ जांच के भी आदेश दिए हैं। साथ ही सीओ बांसगांव जगत राम कनौजिया को भी हटा दिया गया है। इसके बाद सीओ कनौजिया को सीओ यातायात बनाया है तथा गोला में रहे श्यामदेव को सीओ बांसगांव बनाया गया है। वहीं, इससे पूर्व सीओ यातायात अनिल कुमार सिंह थे जिनको सीओ गोला बनाया गया है।

पुलिस की दोनों ही हत्या के मामले में है हाथ खाली

गगहा में बीस दिन के भीतर हत्या की तीन घटनाओं ने पुलिस अफसरों की नींद उड़ा दी है। रंगदारी, लूट, प्रॉपर्टी विवाद या हत्या की कोई अन्य वजह, इसकी जांच के लिए एसपी साउथ और एसपी क्राइम को एसओजी टीम के साथ गगहा में कैंप करने का निर्देश दिया गया है। एडीजी अखिल कुमार ने घटना के पर्दाफाश होने तक इन लोगों को वहीं पर रहने का आदेश दिया है। वहीं, रितेश मौर्या और शंभू के हत्या के बीच कोई संबंध तो नहीं, पुलिस खंगाल रही है। खबर है कि पुलिस रितेश और शंभू दोनों ही हत्या में पूरी तरह से खाली हाथ है।

सड़क पर गोलियों से भूनकर की गई थी हत्या

साथ ही जानकारी के अनुसार 10 मार्च को रितेश मौर्या और फिर बुधवार को शंभू मौर्या और उसके कर्मचारी संजय पांडेय की गोलियों से भूनकर की गई हत्या ने पुलिस के इकबाल पर सवाल खड़ा कर दिया है। दोनों ही वारदात बत्तर तरीके से की गई हैं। रितेश मौर्या की भी सड़क पर गोलियों से भूनकर हत्या की गई थी। रितेश की हत्या के बाद 23 दिन से अधिक का समय गुजर चुका है, पर फिर भी अभी तक पुलिस कोई भी कारण ढूढ़ नहीं पाई है।

इन बिंदुओं पर की जा रही है जांच

बदमाश अब फिर से उसी अंदाज में हत्या कर फरार हो गए। एडीजी अखिल कुमार ने जानकारी दी कि दुकान बंद होते समय वारदात होने की वजह से लूट के बिंदु पर भी जांच की जा रही है। इसके सिवाय रंगदारी, प्रॉपर्टी विवाद और अन्य पहलू पर जांच जारी है, जल्द ही पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचेगी। एसपी साउथ, एसपी क्राइम को घटना का राजफाश होने तक वहीं पर कैंप करने का आदेश दिया गया है। एसपी साउथ को चुनावी कामकाज से रिहा कर दिया गया है।

संवाददाता

RITU SINGH

Police Media News

Leave a comment